अपने हक के लिए एकजुट हो जाएं शिक्षक

By Edited By: Publish:Sun, 24 Aug 2014 11:05 PM (IST) Updated:Sun, 24 Aug 2014 11:05 PM (IST)
अपने हक के लिए एकजुट हो जाएं शिक्षक

संवाद सहयोगी, कठुआ : स्कूल इंप्लाइज कोआर्डिनेशन कमेटी ने विभाग में फैले भ्रष्टाचार व ईमानदार अधिकारियों को लगातार परेशान किए जाने की कड़ी निंदा की है। इस सिलसिले में रविवार को कमेटी की ओर से एक पत्रकारवार्ता का आयोजन किया गया।

पत्रकारों को संबोधित करते हुए प्रांतीय प्रधान अमरनाथ ठाकुर ने कहा कि विभाग में अव्यवस्था का आलम बन गया है। भ्रष्टाचार के कारण पूरा सिस्टम ही अपसेट हो गया है। उन्होंने कहा कि शिक्षक वर्ग तमाम इंचार्ज लेक्चरारों, प्रिंसिपलों, जोनल शिक्षा अधिकारियों को नियमित करने की मांग कर रहे हैं लेकिन डीपीसी न किए जाने के कारण ही उनकी मांगे पूरी नहीं हो पा रही है। उन्होंने कहा कि सर्व शिक्षा अभियान, राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के तहत सेवाएं देने वाले शिक्षकों को पिछले कई माह से वेतन जारी नहीं किया गया है।

उन्होंने कहा कि लेक्चरार की प्रांतीय इकाई के चुनावों के लिए जल्द ही सदस्यता अभियान शुरू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कश्मीर में चुनाव हुए हैं लेकिन संभाग में कुछ स्वार्थी लोगों के कारण चुनावों को टाला जा रहा है। शिक्षक वर्ग ऐसे लोगों से सावधान हो और अपने हकों को लेकर एकजुट हो। वहीं, तारा मणि, प्रवीण सिंह, पुष्प राज आदि ने आरोप लगाते हुए कहा कि कुछ इमानदार अधिकारियों को भी विभाग एक साजिश के तहत प्रताड़ित कर रहा है। जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। शिक्षकों के स्थानांतरण नीति भी इसी पिक एंड चूज पालिसी का हिस्सा है। उन्होंने तमाम शिक्षकों से अपने हकों को लेकर एकजुटता का आह्वान किया। इस मौके पर ओम प्रकाश सिंह, अश्रि्वनी शर्मा सहित अन्य भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी