जम्मू पहुंचीं चार ट्रेनों के यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिग

सोमवार को जम्मू रेलवे स्टेशन पर पहुंचीं। रेलगाड़ियों में यात्रियों की संख्या बहुत कम थी। रेलवे स्टेशन पर उतरने पर सभी यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिग की गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Mar 2020 05:07 AM (IST) Updated:Tue, 24 Mar 2020 06:18 AM (IST)
जम्मू पहुंचीं चार ट्रेनों के यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिग
जम्मू पहुंचीं चार ट्रेनों के यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिग

जागरण संवाददाता, जम्मू : गत शनिवार को देश के विभिन्न हिस्सों से जम्मू के लिए रवाना हुई चार रेलगाड़ियां सियालदाह एक्सप्रेस, झेलम एक्सप्रेस, हिमगिरी एक्सप्रेस और टाटा मूरी सोमवार को जम्मू रेलवे स्टेशन पर पहुंचीं। रेलगाड़ियों में यात्रियों की संख्या बहुत कम थी। रेलवे स्टेशन पर उतरने पर सभी यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिग की गई। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दिन भर जम्मू रेलवे स्टेशन में डेरा डाले रखा, ताकि स्टेशन परिसर में आने वाले हर यात्री के स्वास्थ्य की जांच की जा सके। देशभर में रेल यातायात के बंद होने के चलते जम्मू से कोई भी रेलगाड़ी रवाना नहीं हुई।

रेलगाड़ियों के जम्मू रेलवे स्टेशन पर पहुंचते ही उनके रैक को सैनिटाइज करने के लिए सीधे वॉशिग लाइन में ले जाया गया। रेलवे कर्मचारियों ने केमिकल की मदद से रेलगाड़ियों के रैक को साफ किया गया। सफाई कर्मी शौचालय, सीट, खिड़कियों, दरवाजे के हैंडल को विशेष रूप से साफ कर रहे थे। रेलवे स्टेशन के सभी वेंडरों के स्टाल बंद थे और प्लेटफार्म खाली रहे। किसी को बिना बजह प्लेटफार्म की ओर जाने की इजाजत नहीं दी जा रही थी। स्टेशन की मुख्य एंट्री पर रेलवे पुलिस के जवानों को तैनात किया गया था, जो स्टेशन के भीतर जा रहे लोगों को रोक रहे थे। स्टेशन सुपरिटेंडेंट राजीव सभ्रवाल ने कहा कि रेलवे बोर्ड से उन्हें जो दिशा निर्देश मिल रहे हैं, उसके आधार पर वह काम को अंजाम दे रहे है। रेलवे ने फिलहाल 31 मार्च तक रेल यातायात को बाधित रखने का फैसला लिया है। मौजूद समय में जम्मू रेलवे स्टेशन में पंद्रह से अधिक रेलगाड़ियों के रैक खड़े हैं।

chat bot
आपका साथी