फिल्म गुरु नानक शाह फकीर के विरोध की लहर कश्मीर पहुंची

सिख पंथ के संस्थापक और पहले गुरु श्री नानक देव की जीवनी पर आधारित फिल्म गुरु नानक शाह फकीर के विरोध की लहर कश्मीर तक पहुंच गई।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Fri, 13 Apr 2018 11:46 AM (IST) Updated:Fri, 13 Apr 2018 11:46 AM (IST)
फिल्म गुरु नानक शाह फकीर के विरोध की लहर कश्मीर पहुंची
फिल्म गुरु नानक शाह फकीर के विरोध की लहर कश्मीर पहुंची

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। सिख पंथ के संस्थापक और पहले गुरु श्री नानक देव की जीवनी पर आधारित फिल्म गुरु नानक शाह फकीर के विरोध की लहर कश्मीर तक पहुंच गई।

सिख स्टूडेंट्स फेडरेशन ने फिल्म को रिलीज करने का विरोध करते हुए कहा कि यह फिल्म सिख समुदाय की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए बनाई गई है।

गौरतलब है कि कश्मीर में इस समय कोई सिनेमा हॉल नहीं है, जहां किसी फिल्म का प्रदर्शन हो सके।सिख स्टूडेंट्स फेडरेशन के प्रवक्ता हरजीत ¨सह ने कहा कि हमारी राज्य व केंद्र सरकार से अपील है कि वह इस फिल्म पर तत्काल प्रतिबंध लगाए।

कोई भी व्यक्ति हमारे गुरुओं की तरह न भेष बना सकता है और न उनका अभिनय कर सकता है। यह उनकी अवमानना है। हमारे पंथ में बुतपरस्ती भी नहीं है।

यह फिल्म सिख पंथ का इतिहास बताने के लिए नहीं बल्कि सिख समुदाय की धाíमक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए बनाई गई है।अगर इस फिल्म को रिलीज किया गया तो सिख स्टूडेंट्स फेडरेशन के साथ अन्य सिख संगठन उग्र आंदोलन करेंगे। इसके परिणामों के लिए सरकार खुद जिम्मेदार होगी। 

chat bot
आपका साथी