कश्मीर में अब आतंकवाद ले रहा है अंतिम सांसें, शोपियां में बिना सुरक्षा के गली-बाजारों में घूमे लेफ्टिनेंट जनरल डीपी पांडेय

Militancy In Kashmir बाजार में मौजूद गुलाम हसन डार नामक एक अधेड़ व्यक्ति ने कहा कि कोर कमांडर का अचानक शोपियां के किसी बाजार में अचानक आना और चक्कर लगाना जहां हैरान करने वाला है वहीं यह भी पता चलता है कि अब यहां हालात सुधर गए हैं।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Thu, 04 Nov 2021 04:04 PM (IST) Updated:Fri, 05 Nov 2021 02:22 PM (IST)
कश्मीर में अब आतंकवाद ले रहा है अंतिम सांसें, शोपियां में बिना सुरक्षा के गली-बाजारों में घूमे लेफ्टिनेंट जनरल डीपी पांडेय
लेफ्टिनेंट जनरल डीपी पांडेय दक्षिण कश्मीर के शोपियां में बिना किसी सुरक्षा ताम-झाम के गली-बाजारों में घूमते नजर आए।

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। कश्मीर में आतंकवाद अब अंतिम सांसे ले रहा है। इसका संकेत उस समय मिला जब सेना की 15वीं कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल डीपी पांडेय विक्टर फोर्स के जीओसी के साथ दक्षिण कश्मीर के शोपियां में बिना किसी सुरक्षा ताम-झाम के गली-बाजारों में घूमते नजर आए।

शोपियां को दक्षिण कश्मीर में आतंकियों का सबसे मजबूत किला माना जाता रहा है। लेफ्टिनेंट जनरल डीपी पांडेय विक्टर फोर्स के जीओसी और सेक्टर कमांडर के साथ शोपियां कस्बे में पहुंचे। उनके साथ कोई ज्यादा सुरक्षा बंदोबस्त भी नहीं था। उन्होंने बस स्टैंड और बटपोरा चौक में पैदल घूमते हुए कई दु़कानदारों के अलावा वहां मौजूद अन्य लोगों से भी बातचीत की। उन्होंने हालात और सुरक्षा तंत्र से संबधित मुददों पर लोगों की राय भी ली।

उन्होंने लोगों को दीपावली की बधाई देते हुए कहा कि राेशनी का यह त्याैहार सभी के जीवन को सुख-शांति से रोशन करे। इस दौरान बाजार में कई लोगों ने चिनार कोर कमांडर के साथ अपनी सेल्फी भी ली। सेल्फी लेने वालों में युवाओं और बच्चों के अलावा कई औरतें भी थी। इस दौरान कई लोगों ने कोर कमांडर व उनके साथ मौजूद सैन्याधिकारियों को अपने घर भी आने की दावत दी।

बाजार में मौजूद गुलाम हसन डार नामक एक अधेड़ व्यक्ति ने कहा कि कोर कमांडर का अचानक शोपियां के किसी बाजार में अचानक आना और चक्कर लगाना जहां हैरान करने वाला है, वहीं यह भी पता चलता है कि अब यहां हालात सुधर गए हैं। आतंकी शोपियां से भाग गए हैं या फिर वह खत्म हो चुके हैं। अगर वह खत्म नहीं हुए हैं तो कम से कम वह अब अपनी नापाक हरकतों से माहौल बिगाड़ने लायक नहीं बचे हैं। यह शोपियां में,कश्मीर में अच्छे दिनों का इशारा है। 

chat bot
आपका साथी