Jammu: घर के बाहर खेत में मृत मिला एसपीओ, मीरा साहिब पुलिस थाने में था तैनात

वहीं झज्जर कोटली पुलिस ने सुकेतर नाके से एक ट्रक में से तस्करी के लिए जम्मू से कश्मीर ले जा जा रहे 20 मवेशियों को मुक्त करवाया।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Tue, 14 Jul 2020 06:49 PM (IST) Updated:Tue, 14 Jul 2020 06:49 PM (IST)
Jammu: घर के बाहर खेत में मृत मिला एसपीओ, मीरा साहिब पुलिस थाने में था तैनात
Jammu: घर के बाहर खेत में मृत मिला एसपीओ, मीरा साहिब पुलिस थाने में था तैनात

जम्मू, जागरण संवाददाता: सीमांत क्षेत्र अरनिया में रहने वाले स्पेशल पुलिस आफिसर एसपीओ का शव उसके घर के बाहर खेत में संदिग्ध परिस्थितियों में बरामद हुआ। मृतक के शरीर पर किसी प्रकार की चोट के निशान नहीं पाए गए। माैत के कारणों का पता लगाने के लिए पुलिस ने राजकीय मेडिकल कालेज व अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम करवा दिया। मृत एसपीओ श्रीशान निवासी सलेर कोटे, अरनिया इन दिनों मीरा साहिब पुलिस थाने में तैनात था।

मंगलवार दोपहर को श्रीशान घर से खेत की ओर गया था। इस दौरान वह अचेत होकर खेत में गिर पड़ा। श्रीशान को अचेत अवस्था में गिरता हुआ देख मौके पर मौजूद लोग उसकी ओर दौड़े और उसे उपचार के लिए अस्पताल में ले गए। बिश्नाह अस्पताल में प्राथमिक उपचार के दौरान डाक्टरों ने एसपीओ को मृत लाया हुआ घोषित कर दिया। एसपीओ की मौत की सूचना मिलते ही पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए और मौत के कारणों की जांच शुरू कर दी।

सब डिवीजन पुलिस आफिसर आरएसपूरा शब्बीर खान ने बताया कि प्राथमिक जांच में एसपीओ की मौत हृदय गति रूकने से होने की बात सामने आ रही है। अलबत्ता पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ही मौत के असली कारणों का पता चल पाएगए। एसपीओ की कोरोना जांच के लिए उसके शव को जीएमसी अस्पताल में ले जाया गया है। 

चिप्स की धुलाई के आड़ में मवेशी तस्करी का प्रयास विफल

झज्जर कोटली पुलिस ने सुकेतर नाके से एक ट्रक में से तस्करी के लिए जम्मू से कश्मीर ले जा जा रहे 20 मवेशियों को मुक्त करवाया। मवेशी तस्करी के आरोप में पुलिस ने उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में रहने वाले 2 लोगों रियाजुल और इमरान को गिरफ्तार कर लिया। दोनों आरोपित हरियाणा से चिप्स लेकर कश्मीर घाटी जा रहे थे। जम्मू से उन्होंने ट्रक में मवेशियों को डाला और उन्हें चोरी छुपे घाटी लेकर जाने की फिराक में थे। मवेशी तस्करी की सूचना पर पुलिस कर्मियों ने जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग के क्षेत्र में नाका लगाया। इस दौरान जम्मू से उधमपुर की ओर जा रहे ट्रक नंबर एचआर55-7402 को जांच के लिए रोका गया। ट्रक चालक ने पुलिसकर्मियों को बताया कि वह चिप्स और बिस्कुट लेकर कश्मीर जा रहा है। चालक की बातों का संदेह होने के चलते पुलिस कर्मियों ने ट्रक की जांच की, तो उसके अंदर से 20 मवेशी बरामद हुए। जिन्हें रस्सियों से बांधकर छुपा कर रखा हुआ था। मवेशियों की आवाज बाहर ना जाए इसके लिए ट्रक के नीचे रेत रखी गई थी। आरोपियों को पूछताछ के लिए सीधे पुलिस थाने में ले जाया गया। जहां उनके विरूद्ध मामला दर्ज कर लिया गया।

chat bot
आपका साथी