शॉकरों में खराबी से एक घंटा देरी से रवाना हुई सियालदह एक्सप्रेस

??? ??????? ?? ???? ?? ??????? ????? ???????? ????????? ??? ??? ???? ???? ????????? ?? ???? ?? ?? ??? ??????? ?????? ?????? ???????? ??? ?? ?????? ????? ?? ???? ??? ??????? ???? ?? ??? ?? ??? ????????? ?? ?????????? ??? ?? ?? ???????? ?? ???? ???? ???? ????? ?????? ??????? ???? ?? ??? ??????? ?? ????? ?? ??? ??? ?? ???? ?????? ???? ?? ??? --- 21-----10----19---

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Oct 2019 12:50 AM (IST) Updated:Tue, 22 Oct 2019 06:31 AM (IST)
शॉकरों में खराबी से एक घंटा देरी से रवाना हुई सियालदह एक्सप्रेस
शॉकरों में खराबी से एक घंटा देरी से रवाना हुई सियालदह एक्सप्रेस

जागरण संवाददाता, जम्मू : जम्मू से कोलकाता जाने वाली सियालदह एक्सप्रेस बोगियों को आपस में जोड़ने वाली शॉकरों (बफरिग इंटेंगलमेंट) में तकनीकी खराबी आने से एक घंटा पांच मिनट देरी से रवाना हुई। समय रहते रेल कर्मियों को इसका पता चल गया। इसके बाद मरम्मत की गई। मरम्मत में करीब एक घंटा लग गया, जिस कारण ट्रेन तय समय शाम 06:55 के बजाय रात आठ बजे रवाना हुई।

सियालदह एक्सप्रेस के प्लेटफार्म नंबर एक पर फंसने से जम्मू-दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस को प्लेटफार्म नंबर तीन से रवाना किया गया। राजधानी एक्सप्रेस का प्लेटफार्म बदलने से उसके यात्रियों को दिक्कत हुई। उन्हें सामान उठा कर प्लेटफार्म नंबर एक से तीन पर जाना पड़ा।

शाम 6:40 बजे तक सियालदह एक्सप्रेस को वाशिग लाइन से प्लेटफार्म नंबर एक पर रवाना करने के लिए लाया गया। इस दौरान बोगी नंबर बी-1 और बी-2 को आपस में जोड़ने वाले शॉकर ने काम करना बंद कर दिया। ऐसी स्थिति में बोगी के बेपटरी होने की आशंका रहती है। तकनीकी खराबी की सूचना तुरंत मैकेनिकल विभाग के अधिकारियों को दी गई। काफी मशक्कत के बाद मरम्मत कर ट्रेन को रवाना किया जा सका।

---------

रेलवे की लापरवाही सामने आई

किसी भी ट्रेन को रवाना करने से पूर्व उसकी अच्छे से जांच की जाती है। सियालदह एक्सप्रेस में रेल कर्मियों द्वारा यदि ट्रेन की जांच के दौरान ही शॉकर में आई खराबी को देख लिया होता तो यात्रियों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता।

-------

रेल प्रबंधन ने नहीं दी जानकारी

सियालददह एक्सप्रेस में सफर करने वाले यात्रियों का आरोप है कि रेल प्रबंधन द्वारा उन्हें ट्रेन में आई तकनीकी खराबी की जानकारी नहीं दी गई। कई बार इन्क्वायरी में पूछा लेकिन जानकारी नहीं दी गई। जानकारी न मिलने पर कुछ देर के लिए यात्री भड़क भी गए।

chat bot
आपका साथी