Janmashtami 2022: जम्मू शहर में वीरवार को निकाली जाएगी भगवान कृष्ण की लीलाओं को दर्शाती शोभा यात्रा

Krishna Janmashtami 2022 श्री कृष्ण जन्माष्टमी की पूर्व संध्या पर श्री सनातन धर्म सभा की ओर से 18 अगस्त वीरवार को भव्य शोभा यात्रा का आयोजन किया जा रहा है। यह जानकारी श्री सनातन धर्म सभा के अध्यक्ष पुरुषोत्तम दधीचि ने दी।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Mon, 15 Aug 2022 09:02 PM (IST) Updated:Mon, 15 Aug 2022 09:02 PM (IST)
Janmashtami 2022: जम्मू शहर में वीरवार को निकाली जाएगी भगवान कृष्ण की लीलाओं को दर्शाती शोभा यात्रा
शोभायात्रा गीता भवन से रघुनाथ मंदिर से इंदिरा चौक और हरि मार्केट के रास्ते शुरू होगी।

जम्मू, जागरण संवाददाता : श्री कृष्ण जन्माष्टमी की पूर्व संध्या पर श्री सनातन धर्म सभा की ओर से 18 अगस्त, वीरवार को भव्य शोभा यात्रा का आयोजन किया जा रहा है। यह जानकारी श्री सनातन धर्म सभा के अध्यक्ष पुरुषोत्तम दधीचि ने दी।

उन्होंने बताया कि इससे पहले 23 अगस्त 2019 को शोभायात्रा का आयोजन किया गया था लेकिन उसके बाद लगातार दो वर्षों तक शोभायात्रा का आयोजन कोविड-19 महामारी के कारण नहीं किया जा सका। पुरुषोत्तम दधीचि ने गीता भवन पार्क से शोभायात्रा कार्यक्रम के बारे में संपूर्ण जानकारी देते हुए कहा कि भगवान श्री कृष्ण की पूजा मुख्य अतिथि एवं अध्यक्ष रमेश कुमार आईएएस संभागीय आयुक्त, जम्मू संभाग और माननीय संघचालक, गौतम मेंगी द्वारा गुरुवार दोपहर 2:30 बजे की जाएगी।

जिसके बाद दोपहर 3.00 बजे शोभायात्रा गीता भवन से रघुनाथ मंदिर से इंदिरा चौक और हरि मार्केट के रास्ते शुरू होगी। उसके बाद शोभायात्रा शहीदी चौक, राजिंद्र चौक, कनक मंडी, सिटी चौक पुराना अस्पताल रोड, पुरानी मंडी, लिंक रोड और जैन बाजार, चौक चबूतरा, पक्का डंगा की ओर प्रस्थान करेगी। इसके बाद मोती बाजार से होते हुए वापस रघुनाथ बाजार के रास्ते रघुनाथ मंदिर में पहुंचेगी।

श्री सनातन धर्म सभा ने सभी सम्मानित धर्माचार्यों, आम जनता और विशेष रूप से विभिन्न सामाजिक, औद्योगिक संगठनों के कार्यालय से अपील की कि वे भगवान श्री कृष्ण का आशीर्वाद लें ताकि उनकी और पूरी मानवता की भलाई और समृद्धि हो।

chat bot
आपका साथी