लद्दाख में चुनावी तैयारियां, भाजपा को लद्दाख के लेह व कारगिल जिलों से हैं बड़ी उम्मीदें

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व राज्य प्रभारी सांसद अविनाश राय खन्ना ने लद्दाख में चुनावी तैयारियां तेज करने के निर्देश दिए हैं।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Tue, 03 Apr 2018 12:34 PM (IST) Updated:Tue, 03 Apr 2018 04:42 PM (IST)
लद्दाख में चुनावी तैयारियां, भाजपा को लद्दाख के लेह व कारगिल जिलों से हैं बड़ी उम्मीदें
लद्दाख में चुनावी तैयारियां, भाजपा को लद्दाख के लेह व कारगिल जिलों से हैं बड़ी उम्मीदें

जम्मू, राज्य ब्यूरो। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व राज्य प्रभारी सांसद अविनाश राय खन्ना ने लद्दाख में चुनावी तैयारियां तेज करने के निर्देश दिए हैं। भाजपा को लद्दाख के लेह व कारगिल जिलों से बड़ी उम्मीदें हैं।

पार्टी ने क्षेत्र में संसदीय सीट जीतकर इतिहास रचा था, लेकिन पार्टी विधानसभा चुनाव में क्षेत्र में खाता खोल नहीं पाई थी। अब सत्ता में आने के बाद पार्टी की पूरी कोशिश है कि अगली बार सरकार बनाने के लिए लद्दाख की चार विधानसभा सीटों में से अधिकतर भाजपा को मिलें। लेह, कारगिल जिलों के भाजपा नेताओं से बैठक में खन्ना ने जोर दिया कि जिन समस्याओं को हल करवाने के साथ लद्दाख में पर्यटन के बुनियादी ढांचे को मजबूत बनाकर लोगों को सशक्त बनाया जाए।

उन्होंने कहा कि नेता राजनीति को अपनी जिम्मेदारी समझें। सोमवार को जम्मू में पार्टी मुख्यालय में हुई बैठक में प्रदेश अध्यक्ष सत शर्मा व संगठन महामंत्री अशोक कौल भी शामिल हुए। बैठक में लेह जिला प्रधान सिवांग गोनबो व कारगिल जिला प्रधान मोहम्मद अली मजाज मौजूद थे। राज्य प्रभारी ने जोर दिया कि लद्दाख के नेता लद्दाख हिल डेवेलपेंट काउंसिल, संसदीय व विधानसभा चुनाव में कामयाबी हासिल करने की रणनीति बनाकर लोगों, से रिश्तों को और बेहतर बनाए जाएं।

कारगिल जिला प्रधान को निर्देश दिए गए कि वह जिले के धार्मिक, गैर सरकारी संगठनों से संपर्क बढ़ाएं। बैठक में लद्दाख के नेताओं द्वारा उठाए मुद्दों में क्षेत्र से श्री बाबा अमरनाथ यात्रा का मार्ग खोलना, बेरोजगारी दूर करना, उद्योग को बढ़ावा देने, शिक्षा व्यवस्था, स्वास्थ्य सुविधाएं बेहतर बनाने, भर्तियों मे पारदर्शिता बरतने जैसे मुद्दे भी जोरशोर से उठे। फैसला किया कि सभी कार्यालयों में फास्ट ट्रैक पर खाली पद भरने का मुद्दा उठाया जाएगा। खन्ना ने निर्देश दिए कि लद्दाख के नेता अपनी समस्याएं समय समय पर लिखित में सौंपे ताकि उन्हें दूर करवाने के लिए बेहतर तरीके से काम हो पाए। बैठक में प्रदेश महासचिव पवन खजूरिया व डॉ. नरेन्द्र सिंह भी मौजूद थे। -श्रीनगर नही जा सके खन्ना

कश्मीर में आतंकवाद विरोधी अभियान खलल डालने वाले कई स्थानीय निवासियों के घायल होने से पैदा हालात में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अविनाश राय खन्ना सोमवार को श्रीनगर नहीं जा पाए। खन्ना को सोमवार विमान से श्रीनगर जाना था, ऐसे में सुरक्षा संबंधी हिदायतों को गंभीरता से लेते हुए उन्होंने अपने श्रीनगर दौरे को रद कर दिया। वह शाम साढ़े चार बजे होशियारपुर के लिए रवाना हो गए। इससे पहले खन्ना ने विभिन्न बैठकों में पार्टी नेताओं के कामकाज, मोर्चो की गतिविधियों के साथ सरकार के विभिन्न विकास निगमों के वाइस चेयरमैनों से भी बैठक की।

उन्होंने लद्दाख के नेताओं के साथ युवा मोर्चा, महिला मोर्चा के पदाधिकारियों के साथ भी बैठक की।खन्ना ने जम्मू में रिंग रोड के लिए कम दाम पर भूमि लेने के खिलाफ आंदोलन कर रहे क्षेत्र के निवासियों के एक प्रतिनिधिमंडल से भी भेंट की। उन्होंने विश्र्वास दिलाया कि पार्टी लोगों से भेदभाव नही होने देगी। यह मसला हल करवाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी