बंदूक की नोंक पर व्यापारी से छीना केसर

जागरण संवाददाता राजौरी जिले के संकारी गांव में शनिवार को पुलिस कांस्टेबल उसके पूर्व अ

By JagranEdited By: Publish:Sun, 10 Nov 2019 08:28 AM (IST) Updated:Sun, 10 Nov 2019 08:28 AM (IST)
बंदूक की नोंक पर व्यापारी से छीना केसर
बंदूक की नोंक पर व्यापारी से छीना केसर

जागरण संवाददाता, राजौरी: जिले के संकारी गांव में शनिवार को पुलिस कांस्टेबल, उसके पूर्व आतंकी भाई और एक पूर्व अध्यापक ने मिलकर एक केसर व्यापारी से मारपीट की और बंदूक की नोंक पर उससे केसर छीन लिया। इतना ही नहीं, उन्होंने उसकी पिटाई कर गांव से बाहर निकाल दिया। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज करने के बाद पूर्व अध्यापक को गिरफ्तार कर लिया और वारदात में इस्तेमाल की गई 12 बोर की दो राइफलों को भी जब्त कर लिया। पुलिस कांस्टेबल और उसका पूर्व आतंकी भाई फरार है। दोनों को पकड़ने के लिए पुलिस प्रयास कर रही है।

जानकारी के अनुसार केसर व्यापारी अफसर हुसैन संकारी गांव में केसर बेचने के लिए आया था। व्यापारी पूर्व अध्यापक मुहम्मद मुस्तफा शाह पुत्र मुहम्मद जमान शाह निवासी संकारी को पहले से जानता था। शनिवार को जैसे ही यह गांव में पूर्व अध्यापक मुहम्मद मुस्तफा के घर पहुंचा, तो वहां पर पुलिस कांस्टेबल मुश्ताक शाह व उसका भाई पूर्व आतंकी गुड्डू शाह पुत्र बहादुर शाह निवासी बुद्धल भी मौजूद थे। तीनों ने मिलकर व्यापारी से केसर छीन लिया और 12 बोर की राइफल दिखाते हुए उसे जान से मारने की धमकी दी। इस दौरान तीनों ने उसके साथ जमकर मारपीट की और उसे गांव से बाहर कर दिया। इस संबंध में जैसे ही पुलिस को सूचना मिली तो उसी समय एसएसपी राजौरी जुगल मन्हास ने एसएचओ राजौरी समीर जिलानी के नेतृत्व में टीम मौके पर भेजी। डीएसपी मुख्यालय व डीएसपी आपरेशन भी इस आपरेशन में जुट गए। पुलिस की टीम सीधे पूर्व अध्यापक मुस्तफा शाह के घर पहुंची और वहां से पुलिस ने व्यापारी से छीने गए केसर जिसकी किमत लाखों में बताई जा रही है, उसे बरामद करने के साथ वारदात में उपयोग की गई 12 बोर की दो राइफलों को भी बरामद कर लिया। पूर्व अध्यापक मुस्तफा शाह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया, जबकि पुलिस कांस्टेबल मुश्ताक शाह व उसके भाई पूर्व आतंकी गुड्डू शाह घटना स्थल से फरार हो गए। पुलिस ने दोनों को पकड़ने के लिए बड़े पैमाने पर अभियान शुरू कर दिया है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही कांस्टेबल के साथ उसके पूर्व आतंकी भाई को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

--------

--बयान-- पुलिस ने वारदात में शामिल पूर्व अध्यापक को गिरफ्तार कर लिया है और उसके घर से छीना गया केसर व वारदात में इस्तेमाल की गई 12 बोर की दो राइफलों को भी बरामद कर लिया गया है। कांस्टेबल मुश्ताक शाह व उसके भाई पूर्व आतंकी गुड्डू शाह की तलाश की जा रही है। जल्द ही दोनों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। कांस्टेबल मुश्ताक शाह के खिलाफ विभागीय जांच भी शुरू कर दी गई है।

-जुगल मन्हास, एसएसपी, राजौरी

chat bot
आपका साथी