Jammu News: घर में बंधे मवेशियों को चुराकर भाग रहे थे तस्कर, लोगों ने रोकने के लिए किया पथराव

पलौड़ा इलाके के खजुरिया मोहल्ले का एक मामला सामने आया है जिसमें मवेशियों को चुराने आए तस्करों ने वहां लोगों पर पथराव कर दिया। इस पथराव में पांच वाहनों के शीशे टूट गए। चोरी की घटना से स्थानीय लोगों में रोष है तथा वह कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

By Jagran News NetworkEdited By: Publish:Tue, 21 Mar 2023 12:04 PM (IST) Updated:Tue, 21 Mar 2023 12:04 PM (IST)
Jammu News: घर में बंधे मवेशियों को चुराकर भाग रहे थे तस्कर, लोगों ने रोकने के लिए किया पथराव
घर में बंधे मवेशियों को चुराकर भाग रहे थे तस्कर

जागरण संवाददाता, जम्मू: शहर के पलौड़ा इलाके के खजुरिया मोहल्ले में मवेशियों को चुराने आए तस्करों ने वहां लोगों पर पथराव कर दिया। हालांकि इस दौरान को किसी को चोट तो नहीं आई, लेकिन सड़क किनारे खड़ी चार से पांच गाड़ियों के शीशे टूट गए। अंधेरे का लाभ उठाकर मवेशी तस्कर मौके से भागने में कामयाब हो गए।

रात दो बजे की है घटना

घटना के बाद से पलौड़ा इलाके के लोगों में रोष बना हुआ है। स्थानीय लोगों की शिकायत पर जानीपुर पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है। यह घटना रविवार देर रात का बताया गया है। स्थानीय निवासी गुलजार सिंह ने बताया कि रात करीब दो बजे कुछ लोग मोहल्ले में एक घर में घुस गए और वहां बंधे मवेशियों को खोल कर ले जाने लगे।

लोड कैरियर में आए थे तस्कर

मवेशियों की आवाज सुनकर स्थानीय लोग अपने घरों से बाहर निकल आए, जिसके बाद तस्कर मवेशी छोड़कर वहां से भाग निकले। लोगों ने जब उन्हें रोकने का प्रयास किया तो मवेशियों को चुराने आए तस्करों ने अचानक से लोगों पर पथराव कर दिया। मवेशी तस्कर लोड कैरियर में आए थे और उसी में उन्होंने पहले से पत्थर जमा कर रखे थे। घटना के बाद लोगों ने पुलिस को सूचित किया।

जम्मू से मवेशियों को चुराकर भेजा जाता है कश्मीर 

गुलजार ने बताया कि जनवरी माह में भी ऐसी ही एक घटना सामने आई थी। जब कुछ लोग एक घर में रात के अंधेरे में घुस गए थे और मवेशी को चुरा कर भाग निकले थे। उन्होंने कहा कि जम्मू से मवेशियों को चुराकर कश्मीर भेजा जाता है।

पुलिस को ऐसे लोगों पर सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। मवेशी तस्करी हिंदू धर्म की आस्था से जुड़ी है। इसलिए ऐसे लोगों को शीघ्र पकड़ा जाए और उनके विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जानी चाहिए।

chat bot
आपका साथी