जम्मू कश्मीर को संतोष ट्रॉफी के नार्थ जोन मुकाबलों की मेजबानी मिली

जम्मू, विकास अबरोल। जम्मू-कश्मीर को फरवरी महीने में शुरू होने वाली संतोष ट्रॉफी के नार्थ जोन मुकाबलों की मेजबानी मिलीहै।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Sat, 29 Dec 2018 01:51 PM (IST) Updated:Sat, 29 Dec 2018 01:57 PM (IST)
जम्मू कश्मीर को संतोष ट्रॉफी के नार्थ जोन मुकाबलों की मेजबानी मिली
जम्मू कश्मीर को संतोष ट्रॉफी के नार्थ जोन मुकाबलों की मेजबानी मिली

जम्मू, विकास अबरोल। जम्मू-कश्मीर को फरवरी महीने में शुरू होने वाली संतोष ट्रॉफी के नार्थ जोन मुकाबलों की मेजबानी मिली है।

ऑल  इंडिया फुटबॉल फेडरेशन द्वारा जम्मू-कश्मीर फुटबॉल एसोसिएशन को इस संबंध में पत्र लिखकर सूचित कर दिया गया है। फेडरेशन के मुताबिक हीरो संतोष ट्रॉफी के नार्थ जोन के मुकाबले श्रीनगर में 11 से 16 फरवरी 2019 को खेले जाएंगे। साउथ जोन के मुकाबले तमिलनाडु के नीवेली में तीन से आठ फरवरी, ईस्ट जोन के मुकाबले छत्तीसगढ़ के भिलाई में दो से सात फरवरी और वेस्ट जोन के मुकाबले महाराष्ट्र के सोलापुर में सात से 12 फरवरी को खेले जाएंगे। नार्थ ईस्ट जोन के मुकाबलों के लिए अभी आयोजनस्थल का निर्णय नहीं लिया गया है। ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन जल्द ही इस बारे में फैसला लेगी।

आयोजकों के अनुसार, जोनल स्तरीय मुकाबलों का फिक्चर जल्दी जारी कर दिया जाएगा। इसमें भाग लेने वाले खिलाड़ियों का ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन से पंजीकरण होना बहुत जरूरी है। प्रतियोगिता में एक टीम को अपने 30 खिलाड़ियों का नाम पंजीकरण करवाना पड़ेगा। टीम की निर्णायक 20 सदस्यीय टीम में पांच खिलाड़ियों की आयु 21 वर्ष से कम होनी चाहिए। टीम का पंजीकरण 20 जनवरी 2019 से पहले करवाना अनिवार्य है।

इसी बीच जम्मू-कश्मीर फुटबॉल एसोसिएशन के अध्यक्ष जमीर अहमद ठाकुर और अंतरराष्ट्रीय फुटबॉलर अरुण मल्होत्रा ने जम्मू-कश्मीर को संतोष ट्रॉफी के जोनल मुकाबलों की मेजबानी मिलने पर प्रसन्नता जाहिर की है। उन्होंने कहा कि इससे खिलाड़ियों की प्रतिभा में निखार आएगा और उन्हें अन्य टीम से काफी कुछ सीखने का मौका भी मिलेगा। जम्मू-कश्मीर की टीम के चयन हेतु कैंप आयोजित किए जाएंगे और उम्मीद है कि जल्द ही राज्य टीम का चयन कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी