Jammu Kashmir BJP : विक्रम रंधावा के आपत्तिजनक बयान पर भाजपा करेगी बैठक

आपत्तिजनक बयानबाजी के लिए अनुशासन समिति ने रंधावा को 48 घंटे का समय दिया। यह समय बुधवार दोपहर को पूरा होने पर रंधावा ने रविवार तक का समय मांगा था। अनुशासन समिति की बैठक होने पर रंधावा के खिलाफ कार्रवाई होना लगभग तय है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Sat, 06 Nov 2021 08:10 AM (IST) Updated:Sat, 06 Nov 2021 08:10 AM (IST)
Jammu Kashmir BJP : विक्रम रंधावा के आपत्तिजनक बयान पर भाजपा करेगी बैठक
अनुशासन समिति आगे की कार्रवाई करने के लिए सोमवार को बैठक कर सकती है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो : प्रदेश भारतीय जनता पार्टी अपने पूर्व एमएलसी के विक्रम रंधावाा के अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर विवाद करने के मामले में अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के लिए सोमवार को बैठक कर सकती है। विक्रम रंधावा ने पार्टी द्वारा दिए नोटिस का जवाब देने के लिए रविवार तक का समय मांगा है।

उन्होंने मुख्य प्रवक्ता व भाजपा अनुशासन समिति के अध्यक्ष सुनील सेठी व कमेटी के सदस्योंं को संदेश भेजकर त्योहारों के मद्देनजर जवाब देने के लिए दो दिन की मोहलत मांगी थी। ऐसे में उन्हें रविवार तक मोहलत दी गई है। रंधावा का जवाब आने के बाद अनुशासन समिति आगे की कार्रवाई करने के लिए सोमवार को बैठक कर सकती है।

गत दिनों विक्रम रंधावा टी-20 विश्वकप में भारत की हार पर कश्मीर में ह़ुए जश्न के खिलाफ विवादास्पद टिप्पणी की थी। मुस्लिम संगठनों के एतराज के बाद रंधावा को प्रदेश सचिव से हटा दिया था। आपत्तिजनक बयानबाजी के लिए अनुशासन समिति ने रंधावा को 48 घंटे का समय दिया। यह समय बुधवार दोपहर को पूरा होने पर रंधावा ने रविवार तक का समय मांगा था। अनुशासन समिति की बैठक होने पर रंधावा के खिलाफ कार्रवाई होना लगभग तय है।

महाराजा हरि ङ्क्षसह के नाम पर हो नया हवाई अड्डा : कर्ण सिंह

पूर्व सांसद डा. कर्ण सिंह ने शुक्रवार को उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से आग्रह किया है कि वह केंद्र से जम्मू में हवाई अड्डे के टर्मिनल का नाम महाराजा हरि ङ्क्षसह जी के नाम पर रखने की सिफारिश करें। सिन्हा को लिखे पत्र में डा. कर्ण ने कहा कि जैसा कि आप जानते हैं कि जम्मू हवाई अड्डे का निर्माण सबसे पहले मेरे पिता महाराजा हरि ङ्क्षसह ने निजी विमान के लिए किया था। कई वर्ष तक इसका इस्तेमाल किया था। अब जब हवाई अड्डे का विस्तार किया है और नया टर्मिनल भवन बन रहा है, तो मुझे लगता है कि यह उचित होगा यदि नए भवन को महाराजा हरि सिंह टर्मिनल कहा जाए। डा. कर्ण सिंह ने आगे कहा कि मैंने नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को इस बारे में लिखा है, जिन्होंने कहा है कि राज्य सरकार की सिफारिश पर अनुरोध पर विचार किया जा सकता है। इसे राज्य विधानसभा में पारित एक प्रस्ताव द्वारा विधिवत समर्थन किया जाता है। अपने पत्र में डा. कर्ण सिंह ने उपराज्यपाल से कहा है कि चूंकि इस समय हमारे पास कोई सभा नहीं है, इसलिए अगर आप मंत्रालय को एक सिफारिश करें, तो जम्मू के लोगों द्वारा इसकी काफी सराहना की जाएगी। 

chat bot
आपका साथी