Jammu: आईआईएम जम्मू ने अकादमिक, अनुसंधान आदान-प्रदान के लिए एस्टोनियाई बिजनेस स्कूल के साथ किया समझौता

Jammu News आईआईएम जम्‍मू ने अकादमिक और अनुसंधान आदान-प्रदान के लिए एस्‍टोनियाई बिजनेस स्‍कूल के साथ समझौता किया है। समझौता ज्ञापन पर आईआईएम जम्मू के निदेशक बी एस सहाय और एस्टोनियाई बिजनेस स्कूल रेक्टर मीलिस किटिंग ने हस्ताक्षर किए।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sat, 18 Mar 2023 12:42 PM (IST) Updated:Sat, 18 Mar 2023 12:42 PM (IST)
Jammu: आईआईएम जम्मू ने अकादमिक, अनुसंधान आदान-प्रदान के लिए एस्टोनियाई बिजनेस स्कूल के साथ किया समझौता
आईआईएम जम्मू ने अकादमिक, अनुसंधान आदान-प्रदान के लिए एस्टोनियाई बिजनेस स्कूल के साथ किया समझौता

जम्मू, पीटीआई: भारतीय प्रबंधन संस्थान (आईआईएम), जम्मू ने अकादमिक और अनुसंधान आदान-प्रदान के लिए एस्टोनियाई बिजनेस स्कूल के साथ समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं। अधिकारियों ने शनिवार को इसकी जानकारी दी।

समझौता ज्ञापन पर आईआईएम जम्मू के निदेशक बी एस सहाय और एस्टोनियाई बिजनेस स्कूल रेक्टर मीलिस किटिंग ने हस्ताक्षर किए। सहाय ने कहा कि यह दुनिया भर के शीर्ष बिजनेस स्कूलों से अनुसंधान और शिक्षण में सर्वोत्तम प्रथाओं को शामिल करने की दिशा में एक सकारात्मक कदम है।

सहयोग शैक्षिक और प्रशिक्षण कार्यक्रम क्षेत्रों में क्षमता विकसित करने में मदद करेगा

कित्सिंग ने कहा कि दोनों संस्थानों के बीच सहयोग शैक्षिक और प्रशिक्षण कार्यक्रमों के विकास से लेकर लंबी दूरी की योजना और संस्थागत विकास तक प्रमुख क्षेत्रों में क्षमता विकसित करने में मदद करेगा। आईआईएम-जम्मू में शिक्षाविदों के डीन जाबिर अली ने कहा कि दोनों संस्थान छात्र विनिमय, संकाय विनिमय, संयुक्त प्रबंधन विकास कार्यक्रम, कार्यकारी शिक्षा कार्यक्रम, संयुक्त अनुसंधान कार्यक्रम और सम्मेलन आयोजित करने जैसे क्षेत्रों में काम करने पर सहमत हुए हैं।

नोट: यह खबर अपडेट की जा रही है।

chat bot
आपका साथी