सुरक्षाबलों के काफिले के लिए आज फिर बंद रहेगा हाईवे

राज्य ब्यूरो जम्मू कश्मीर में राजनीतिक दलों के विरोध के बीच सुरक्षाबलों के काफिले की सुरक्षित घाटी रवानगी के लिए बुधवार को जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग ऊधमपुर से बारामुला तक बंद रहेगा। मई के अंत तक हर रविवार और बुधवार को ऊधमपुर से बारामुला तक हाईवे बंद रहेगा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 10 Apr 2019 05:50 AM (IST) Updated:Wed, 10 Apr 2019 07:59 AM (IST)
सुरक्षाबलों के काफिले के लिए आज फिर बंद रहेगा हाईवे
सुरक्षाबलों के काफिले के लिए आज फिर बंद रहेगा हाईवे

राज्य ब्यूरो, जम्मू : कश्मीर में राजनीतिक दलों के विरोध के बीच सुरक्षाबलों के काफिले की सुरक्षित घाटी रवानगी के लिए बुधवार को जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग ऊधमपुर से बारामुला तक बंद रहेगा। मई के अंत तक हर रविवार और बुधवार को ऊधमपुर से बारामुला तक हाईवे बंद रहेगा।

वहीं, विरोध को देखते हुए डिवीजनल कमिश्नर कश्मीर ने हाईकोर्ट और निचली अदालतों के वकीलों को छूट दी है। प्रशासन ने कर्मचारियों, विद्यार्थियों और पर्यटकों को पहले से ही राजमार्ग पर चलने की छूट दी हुई है। आपातकालीन मामलों में भी हाईवे पर चलने की छूट है। स्वास्थ्य मामलों में डॉक्टर की लिखी हुई पर्ची भी राजमार्ग पर चलने के लिए काफी होगी। इसी बीच, नेशनल कांफ्रेंस ने भी राजमार्ग बंद रखने के खिलाफ कोर्ट में चुनौती दी है। पार्टी की ओर से पूर्व एडवोकेट जनरल इश्हाक कादरी कोर्ट में मौजूद हुए।

गौरतलब है कि गत रविवार को पहली बार ऊधमपुर से बारामुला तक सुबह चार बजे से शाम पांच बजे तक राजमार्ग को बंद रखा गया था। इसके विरोध में कश्मीर में कई जगह नेशनल कांफ्रेंस और पीडीपी ने विरोध प्रदर्शन किया था। पीपुल्स कांफ्रेंस ने भी इस आदेश का विरोध किया था। नवगठित जम्मू कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट और पीडीपी ने भी आदेश के खिलाफ याचिका दायर की है।

chat bot
आपका साथी