शहीद के परिवार के साथ कारगिल विजय दिवस मनाएंगे दिव्यांग

राज्य ब्यूरो, जम्मू : कश्मीर में आतंकियों से लोहा लेते शहीद हुए पुंछ के सैनिक औरंगजेब क

By JagranEdited By: Publish:Fri, 20 Jul 2018 11:01 PM (IST) Updated:Fri, 20 Jul 2018 11:01 PM (IST)
शहीद के परिवार के साथ कारगिल
विजय दिवस मनाएंगे दिव्यांग
शहीद के परिवार के साथ कारगिल विजय दिवस मनाएंगे दिव्यांग

राज्य ब्यूरो, जम्मू : कश्मीर में आतंकियों से लोहा लेते शहीद हुए पुंछ के सैनिक औरंगजेब का परिवार अकेला नहीं है। पूरा देश उन शहीद परिवार के साथ खड़ा है, जिन्होंने देश की रक्षा के लिए अपनी जान न्यौछावर की है। इस संदेश के साथ देश के दिव्यांगों का एक दल औरगजेब के परिवार के साथ कारगिल विजय दिवस मनाने के लिए जल्द जम्मू आएगा।

मुंबई के दिव्यांग व्यवसायी नीलोत्पल मृणाल के नेतृत्व में देशभर के 30 दिव्यांगों का दल 25 जुलाई को जम्मू पहुंच रहा है। 26 जुलाई को यह दल कारगिल विजय दिवस पर जम्मू संभाग के पुंछ जिले में शहीद औरंगजेब के घर पहुंचेगा। इस दौरान देशभर के दिव्यांगों की ओर से शहीद परिवार के लिए जुटाई गई राशि भी सौंपी जाएगी। राज्य में चुनौतीपूर्ण हालात में देश की सेवा कर रहे भारतीय सेना, सुरक्षाबलों व जम्मू कश्मीर पुलिस के जवानों का हौसला बढ़ाया जाएगा।

पाकिस्तान पर भारतीय सेना की शानदार जीत के प्रतीक कारगिल विजय दिवस पर जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान की शह पर आतंकवाद से लड़ रहे सेना के जवानों को दिव्यांग संदेश देंगे कि कठिन परिस्थितियों में भी देश का सबसे कमजोर वर्ग उनके परिवार के साथ पूरी मजबूती से खड़ा है। देशवासियों को उम्मीद है कि वीर सैनिक दुश्मन के मंसूबों को कभी कामयाब नहीं होने देंगे।

पुंछ का रहने वाला 24 वर्षीय औरंगजेब कश्मीर के पुलवामा में सेना की 44 राष्ट्रीय राइफल्स में तैनात था। पिछले महीने ईद मनाने के लिए कार से पुंछ अपने घर जा रहे औरंगजेब को आतंकियों ने रास्ते से अगवा कर लिया था। इस दौरान उन्होंने कश्मीर के गूसू गांव में आतंकियों से लड़ते हुए शहादत पाई थी। वर्ष 2012 में वह सेना में शामिल हुआ था।

chat bot
आपका साथी