Jammu Kashmir: फारूक खान का आदेश- खेल मैदानों का समय पर निर्माण करे एजेंसी या जुर्माने के लिए रहे तैयार

उपराज्यपाल के सलाहकार फारूक खान ने अरुण जेटली स्टेडियम हीरानगर वॉटर स्पोर्ट्स सेंटर बसोहली और सिंथेटिक फुटबाल ग्राउंड परेड के निर्माण को लेकर समीक्षा बैठक की।बैठक में खान ने प्रदेश में खेलों के विकास को लेकर किए जा रहे कार्यों बारे भी जानकारी हासिल की।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Tue, 13 Jul 2021 03:47 PM (IST) Updated:Tue, 13 Jul 2021 03:48 PM (IST)
Jammu Kashmir: फारूक खान का आदेश- खेल मैदानों का समय पर निर्माण करे एजेंसी या जुर्माने के लिए रहे तैयार
एजेंसियों के अधिकारियों को साफतौर पर कहा कि गुणवत्ता से किसी भी प्रकार का समझौता नहीं किया जाएगा।

जम्मू, जागरण संवाददाता। उपराज्यपाल के सलाहकार फारूक खान ने अरुण जेटली स्टेडियम हीरानगर, वॉटर स्पोर्ट्स सेंटर बसोहली और सिंथेटिक फुटबाल ग्राउंड परेड के निर्माण को लेकर समीक्षा बैठक की।

जम्मू संभाग में खेलों का ढांचा विकसित करने के निर्देश दिए

बैठक में खान ने प्रदेश में खेलों के विकास को लेकर किए जा रहे कार्यों बारे भी जानकारी हासिल की और संबंधित अधिकारियों को जम्मू संभाग में खेलों का ढांचा विकसित करने के निर्देश दिए।

फारूक खान ने इस मौके पर कहा कि अधिकारी इन कार्यों को तय सीमा में पूरा करे और अगर काम में देरी होती है तो संबंधित एजेंसी को जुर्माना लगाया जाए। उन्होंने अरुण जेटली स्टेडियम बारे कहा कि यह महत्वपूर्ण स्टेडियम है।

वहीं बैठक में मौजूद अधिकारियों ने बताया कि हीरानगर मैदान में क्रिकेट का मैदान, सिंथेटिक ट्रैक, हॉकी मैदान, सिंथेटिक फुटबॉल टर्फ, स्विमिंग पूल, बाक्सिंग रिंग भी तैयार किए जाएंगे। इसके अलावा वहां दर्शकों के बैठने की सुविधा भी बेहतर होगी।

जम्मू के परेड मैदान में अंतरराष्ट्रीय स्तर के फुटबॉल टर्फ सुविधा दिए जाने बारे भी जानकारी ली

उन्होंने जम्मू के परेड मैदान में अंतरराष्ट्रीय स्तर के फुटबॉल टर्फ सुविधा दिए जाने बारे भी जानकारी दी। फारूक खान ने बताया कि उस पर पांच करोड़ का खर्च आएगा। इसके अलावा वॉटर स्पोर्ट़्स सेंटर पर होने वाले खर्च व वहां मिलने वाली सुविधाओं बारे भी अधिकारियों ने जानकारी दी। 

उन्होंने विभिन्न खेल मैदानों के निर्माण में जुटी एजेंसियों के अधिकारियों को साफतौर पर कहा कि गुणवत्ता से किसी भी प्रकार का समझौता नहीं किया जाएगा। अगर इस मामले में कोई दोषी पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। भविष्य में ऐसी एजेंसी को ब्लैक लिस्ट भी किया जा सकता है। उन्होंने साफतौर पर कहा कि जम्मू संभाग में खेल मैदानों को अंतरराष्ट्रीय स्तरीय सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए सरकार की ओर से सभी सार्थक प्रयास किए जा रहे हैं। प्रदेश के खिलाड़ी देश-विदेश में प्रदेश के नाम को चार चांद लगाएं ऐसी उनकी कामना है।

chat bot
आपका साथी