Encounter in Kashmir: बारामुला में दस घंटे की मुठभेड़ में लश्कर कमांडर समेत दो आतंकी ढेर, एक पाकिस्‍तानी था

जम्मू-कश्मीर पुलिस की कश्मीर जोन ने ट्वीट किया कि कश्मीर के बारामूला जिला के वानीगाम पाईन करीरी इलाके में सुरक्षाबलाें और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। पुलिस और सुरक्षाबल आतंकियों के खात्मे में जुट गए हैं। अन्य विवरण प्रतीक्षरत हैं।

By VikasEdited By: Publish:Thu, 24 Dec 2020 08:11 AM (IST) Updated:Thu, 24 Dec 2020 09:50 PM (IST)
Encounter in Kashmir: बारामुला में दस घंटे की मुठभेड़ में लश्कर कमांडर समेत दो आतंकी ढेर, एक पाकिस्‍तानी था
कश्मीर के बारामूला जिला के वानीगाम में वीरवार सुबह सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो। उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले के वानीगाम में सुरक्षाबलों ने वीरवार को करीब दस घंटे चली मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर समेत दो आतंकी ढेर कर दिए। लश्कर कमांडर पाकिस्तान का रहने वाला था। दूसरा आतंकी सोपोर का था और छह महीने पहले ही घर से लापता हुआ था। वह फुटबाल का खिलाड़ी भी था। सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि वानीगाम पाइन, करीरी इलाके में दो आतंकी छिपे हैं। इसके बाद सेना के सेना ने पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों के साथ संयुक्त तलाशी अभियान चलाया।

सुबह करीब आठ बजे जवानों से सुरक्षा घेरा कड़ा किया तो आतंकियों ने फायङ्क्षरग कर दी। आतंकी एक मकान में ठिकाना बनाए हुए थे। जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। इसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। हालांकि, इस दौरान सुरक्षाबलों ने आत्मसमर्पण करने के लिए भी कहा, लेकिन आतंकियों ने फायङ्क्षरग जारी रखी। मुठभेड़ से पहले सुरक्षाबलों ने आतंकी ठिकाना बने घर के आसपास के मकानों को खाली कर लिया। इसके बाद कार्रवाई तेज कर दी गई। दोपहर बाद एक आतंकी को मार गिराया गया। इसके बाद शाम को दूसरा आतंकी भी ढेर कर दिया गया।

पुलिस ने भी दोनों आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि की है। इसमें एक पाकिस्तान का रहने वाला लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर अबरार उर्फ लंगू है। दूसरा आतंकी आतंकी बारामुला जिले के सोपोर का रहने वाला आमिर सिराज है। आमिर इस साल 24 जून को घर से लापता हुआ था। वह फुटबाल का खिलाड़ी था। दोनों आतंकियों के मारे जाने के बाद मुठभेड़ खत्म कर दी गई, लेकिन देर रात तक तलाशी अभियान जारी था।

chat bot
आपका साथी