Jammu Kashmir: डॉ फारूक का दावा- विधानसभा चुनाव जीत जम्मू-कश्मीर में अगली सरकार हम ही बनाएंगे

“आप खुद देख सकते हैं कि अनुच्छेद 370 के बाद स्थिति में सुधार हुआ है या बिगड़ गया है। मैं इसके बारे में ज्यादा बात नहीं करूंगा। अगर मैं कुछ भी कहूं तो वे (भाजपा) कहेंगे कि विपक्ष में होने के कारण मैंने उन्हें निशाना बनाना शुरू कर दिया है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Tue, 31 Aug 2021 02:21 PM (IST) Updated:Tue, 31 Aug 2021 02:37 PM (IST)
Jammu Kashmir: डॉ फारूक का दावा- विधानसभा चुनाव जीत जम्मू-कश्मीर में अगली सरकार हम ही बनाएंगे
मैं दावे के साथ कह रहा हूं कि नेशनल कांफ्रेंस जम्मू-कश्मीर की सबसे बड़ी पार्टी के रूप में सामने आएगी।

श्रीनगर, जेएनएन: नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष डॉ फारूक अब्दुल्ला ने मंगलवार को दावा किया कि जम्मू-कश्मीर में जब भी विधानसभा चुनाव होंगे उनकी पार्टी ही जीतेगी और "हम अगली सरकार बनाएंगे"।

श्रीनगर में एसकेआईसीसी में आयोजित समारोह के बाद पत्रकारों ने जब नेशनल कांफ्रेंस केे प्रधान डॉ फारूक अब्दुल्ला से यह पूछा कि क्या उनकी पार्टी आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारी कर रही है। जवाब में डॉ अब्दुल्ला ने कहा कि "हम विधानसभा चुनाव की तैयारी कर रहे हैं और हम इसमें बेहतर करेंगे। चुनाव हम ही जीतेंगे... आप देखिएगा... यह मैं दावे के साथ कह रहा हूं कि नेशनल कांफ्रेंस जम्मू-कश्मीर की सबसे बड़ी पार्टी के रूप में सामने आएगी।”

नेकां प्रमुख ने कहा कि कोविड महामारी ने जम्मू-कश्मीर में विकास के साथ-साथ रोजगार के अवसरों को भी प्रभावित किया है। “आप खुद देख सकते हैं कि अनुच्छेद 370 के बाद स्थिति में सुधार हुआ है या बिगड़ गया है। मैं इसके बारे में ज्यादा बात नहीं करूंगा। अगर मैं कुछ भी कहूं तो वे (भाजपा) कहेंगे कि विपक्ष में होने के कारण मैंने उन्हें निशाना बनाना शुरू कर दिया है। इसलिए लोगों को खुद फैसला करने दें कि क्या बदला है और क्या नहीं।

अफगानिस्तान में तालिबान के अधिग्रहण पर उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से अफगानिस्तान में हुए इस बदलाव का असर होगा। “हमारे पड़ोसी देश संकट में हैं। हमारे पड़ोसी देश पाकिस्तान, चीन, भूटान, श्रीलंका, मालदीव और रूस हैं। मुझे नहीं पता कि तालिबान के सत्ता में आने से किस देश पर अधिक प्रभाव पड़ेगा। यह भी कोई नहीं जानता कि तालिबान के सत्ता में आने से अमेरिका को अधिक प्रभाव का सामना करना पड़ेगा या नहीं। मैं भी इस बारे में कुछ नहीं कह सकता, लेकिन हां, निश्चित रूप से दुनिया पर अफगान स्थिति का प्रभाव पड़ेगा।

कश्मीर में सरपंचों की सुरक्षा के बारे में उन्होंने कहा कि सरपंचों और पंचों के अलावा अन्य नेताओं को जान से मारने की धमकी दी जा रही है। आतंकवादियों ने कई नेताओं को निशाना भी बनाया है। हाल ही में कई भाजपा समेत अपनी पार्टी से जुड़े नेता को आतंकवादियां ने मार दिया। इन जनप्रतिनिधियों की सुरक्षा को यकीनी बनाना चाहिए। हमने इन आतंकवादी हमलों में भाजपा ने आठ नेताओं को खो दिया।

chat bot
आपका साथी