260 करोड़ रुपये राशन घोटाले के मामले में चीफ सुपरवाइजर गिरफ्तार

जागरण संवाददाता जम्मू एंटी करप्शन ब्यूरो ने फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (एफसीआइ) के

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Jul 2020 07:34 AM (IST) Updated:Fri, 03 Jul 2020 07:34 AM (IST)
260 करोड़ रुपये राशन घोटाले के मामले में चीफ सुपरवाइजर गिरफ्तार
260 करोड़ रुपये राशन घोटाले के मामले में चीफ सुपरवाइजर गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, जम्मू : एंटी करप्शन ब्यूरो ने फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (एफसीआइ) के ऊधमपुर गोदाम में 260 करोड़ रुपये राशन घोटाले के आरोप में चीफ सुपरवाइजर को गिरफ्तार किया है।

चीफ सुपरवाइजर राकेश कुमार परगाल जम्मू कश्मीर खाद्य, नागरिक वितरण व उपभोक्ता मामलों के विभाग (सीएपीडी) की विजिलेंस विग का प्रभारी भी रह चुका है। केस के मुताबिक परगाल ने गेहूं की पिसाई, ढुलाई खर्च व श्रमिकों के भुगतान के नाम पर फर्जी बिल बनाकर 260 करोड़ रुपये का घोटाला किया। आरोपित ने एफसीआइ के अन्य अधिकारियों, राशन मिलों के मालिकों व ट्रांसपोर्टरों के साथ मिलकर साजिश के तहत यह घोटाला किया।

परगाल सितंबर 1984 में तहसील सप्लाई ऑफिस चिनैनी में डेलीवेजर नियुक्त हुआ और ऊधमपुर कार्यालय में असिस्टेंट डायरेक्टर पद पर कार्य करने के बाद एफसीआइ में चीफ सुपरवाइजर पद पर नियुक्त हुआ। राशन घोटाले के आरोप में परगाल को 26 जून 2009 से 19 सितंबर 2012 तक सीएपीडी जम्मू निदेशालय में अटैच किया गया था। इसके बावजूद उसे विभाग की विजिलेंस विग का प्रभारी नियुक्त किया गया, जो उसके विभागीय गठजोड़ का प्रमाण है। ब्यूरो केस के मुताबिक भ्रष्टाचार निरोधक विशेष न्यायालय ऊधमपुर में आरोपित के खिलाफ केस की सुनवाई जारी है। इसके बावजूद उसे एफसीआइ के चीफ सुपरवाइजर पद पर नियुक्त किया गया।

chat bot
आपका साथी