झिड़ी मेले में लौटी रौनक, बढ़ सकती है मेले की अवधि

जागरण संवाददाता, जम्मू : झिड़ी मेले में छाए मंदी के बादल छंटते नजर आ रहे हैं। रविवार के बाद सोमवार को

By Edited By: Publish:Tue, 01 Dec 2015 01:02 AM (IST) Updated:Tue, 01 Dec 2015 01:02 AM (IST)
झिड़ी मेले में लौटी रौनक,  बढ़ सकती है मेले की अवधि

जागरण संवाददाता, जम्मू : झिड़ी मेले में छाए मंदी के बादल छंटते नजर आ रहे हैं। रविवार के बाद सोमवार को भी मेले में लोगों की अच्छी-खासी भागीदारी देखने को मिली। मेले में खरीदारी व झूलों का आनंद उठाने के लिए कल्याणपुर, कानाचक्क सहित अखनूर से भी सैकड़ों लोग पहुंचे। कई दिनों की मंदी के बाद मेले में लगातार दूसरे दिन भी लोगों की अच्छी खासी भीड़ को देखते हुए ठेकेदार ने डीसी जम्मू से मेला समाप्ति की अवधि बढ़ाने की अपील भी की है।

कार्तिक पूर्णिमा के अगले दिन ही मेले में लोगों की भीड़ कम होते देख जहां छोटे दुकानदार वापस लौट गए, वहीं सरकारी विभागों की ओर से किसानों को जागरूक करने के लिए लगाए गए स्टॉल भी बंद कर दिए गए। सोमवार को भी मेले में स्थानीय व आसपास से काफी संख्या में लोगों के शामिल होने से दुकानदारों, झूले वालों के चेहरों पर रौनक आ गई। मेले में पहुंचे लोगों ने खरीदारी, खान-पान के साथ झूलों, सर्कस आदि का पूरा आनंद उठाया।

महिलाओं व बच्चों में काफी उत्साह देखने को मिला। श्रृंगार सामग्री की खूब खरीदारी के बाद चाट-पापड़ी, गोल गप्पे, फास्ट फूड के स्टॉलों पर काफी रश रहा। वहीं, झूलों का मजा उठाने के लिए बच्चों की कतारें देखने को मिली। मौत का कुंआ के कलाकारों ने हर किसी को अपनी ओर आकर्षित किया। मेले में लोगों की संख्या को देखते हुए मेला ठेकेदार ने डिप्टी कमिश्नर सिमरनदीप सिंह से मिलकर 2 दिसंबर को समाप्त होने वाले मेले की अवधि दो दिन आगे बढ़ाने की मांग की है।

मढ़ ब्लाक के एसडीएम हितैष गुप्ता ने बताया कि ठेकेदार सहित दुकानदारों ने मेला अवधि को बढ़ाने की डीसी जम्मू से अपील की है, परंतु अभी तक उन्हें इस संबंध में कोई आदेश नहीं मिले हैं। उन्होंने कहा कि यदि मेले में लोगों की भागीदारी आगे भी इसी तरह बढ़ती नजर आई तो डीसी जम्मू मेला की अवधि बढ़ाने पर फैसला ले सकते हैं।

chat bot
आपका साथी