टूर्नामेंट खेलने भारतीय जमीं पर पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने रखा कदम, कप्तान ने दिया ये बयान

Hockey Junior World Cup पाकिस्तान की जूनियर टीम भी ओडिशा में होने वाले इस मेगा टूर्नामेंट के लिए भारत में कदम रखा। रविवार को टीम पूरी तैयारी से यहां पहुंची और एक दिन बाद कप्तान ने टूर्नामेंट को लेकर बयान भी दिया।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Mon, 22 Nov 2021 09:40 PM (IST) Updated:Mon, 22 Nov 2021 09:40 PM (IST)
टूर्नामेंट खेलने भारतीय जमीं पर पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने रखा कदम, कप्तान ने दिया ये बयान
पाकिस्तान की जूनियर हाकी टीम के खिलाड़ी (फोटो ट्विटर पेज)

भुवनेश्वर, पीटीआइ। भारत में आयोजित हो रहे जूनियर हाकी विश्व कप खेलने एक एक कर सभी टीमें पहुंच रही है। पाकिस्तान की जूनियर टीम भी ओडिशा में होने वाले इस मेगा टूर्नामेंट के लिए भारत में कदम रखा। रविवार को टीम पूरी तैयारी से यहां पहुंची और एक दिन बाद कप्तान ने टूर्नामेंट को लेकर बयान भी दिया।

पाकिस्तान जूनियर हाकी टीम के कप्तान अब्दुल राणा ने सोमवार को कहा कि उनकी टीम आगामी विश्व कप में अपने प्रदर्शन से पूरी दुनिया को हैरान कर देगी। जूनियर टीम भारत में जूनियर विश्व कप खेलने आई है जो बुधवार से भुवनेश्वर में खेला जाएगा।

Odisha | Pakistan hockey team arrives in Bhubaneswar to participate in junior world cup

The tournament is scheduled to be held here from November 24 to December 5. pic.twitter.com/LmpacxFqSb

— ANI (@ANI) November 20, 2021

अब्दुल ने कहा, 'हमारी सरकार और महासंघ के सीनियर अधिकारी काफी प्रयास कर रहे हैं। हमें यकीन है कि अगले एक दो साल में पाकिस्तानी हाकी बेहतर होगी। इस टूर्नामेंट में भी हमारी टीम अच्छा खेलेगी। आप पाकिस्तान हाकी में बदलाव देखेंगे। मुझे यकीन है कि पाकिस्तान अपनी हाकी से पूरी दुनिया को हैरान कर देगा।'

कोच दानिश कलीम ने भी उनके सुर में सुर मिलाया लेकिन कहा कि रोजगार के अभाव से पाकिस्तान में हाकी का नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा, 'पाकिस्तान हाकी के पतन के कई कारण हैं, लेकिन मैं इतना कह सकता हूं कि सीनियर और जूनियर टीमों की तैयारी शुरू हो चुकी है। शीर्ष अधिकारी काफी पेशेवर है जो टीम को तैयार कर रहे हैं और अगले तीन साल में बेहतर नतीजे आने लगेंगे। विभाग में उतनी नौकरियां नहीं है जिससे युवा हाकी खेलने से कतराते हैं। यह भी हाकी के पतन का एक कारण है लेकिन हमारी सरकार इस तरफ प्रयास कर रही है।'

chat bot
आपका साथी