हॉकी विश्व कप : कनाडा ने दक्षिण अफ्रीका को बराबरी पर रोका

कनाडा और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला गया मुकाबला 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुआ।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 02 Dec 2018 10:04 PM (IST) Updated:Mon, 03 Dec 2018 10:38 AM (IST)
हॉकी विश्व कप : कनाडा ने दक्षिण अफ्रीका को बराबरी पर रोका
हॉकी विश्व कप : कनाडा ने दक्षिण अफ्रीका को बराबरी पर रोका

भुवनेश्वर, जेएनएन। हॉकी विश्व कप के पूल-सी में कनाडा और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला गया मुकाबला 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुआ। इस ड्रॉ मैच की वजह से कनाडा और दक्षिण अफ्रीका इस विश्व कप में जीत का खाता खोलने से एक बार फिर चूक गईं। दोनों टीमें अपने दूसरे मुकाबले में खेलने उतरी थीं।

दुनिया के 11वें नंबर की टीम कनाडा को 15वें नंबर की दक्षिण अफ्रीकी टीम ने कड़ी चुनौती दी। शुरुआती दो क्वार्टर में दोनों टीमों ने बहुत सटीक खेल दिखाया और एक-दूसरे को गोल करने का कोई मौका नहीं दिया जिसकी वजह से पहला हाफ गोलरहित समाप्त हुआ।

खेल के 43वें मिनट में दक्षिण अफ्रीका के नकोबाइल नटुली रिवर्स स्टिक के जरिये एक शानदार फील्ड गोल करके अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया। हालांकि दक्षिण अफ्रीका की यह बढ़त ज्यादा देर तक नहीं कायम नहीं रही। दक्षिण अफ्रीका के गोल करने के दो मिनट बाद ही कनाडा ने बराबर का गोल किया। कप्तान स्कॉट टुपेर ने पेनाल्टी स्ट्रोक के जरिये गोल करके कनाडा को 1-1 की बराबरी पर ला दिया। इसके बाद आखिरी क्वार्टर में दोनों टीमों ने गोल करने के तमाम प्रयास किए लेकिन अंत में मुकाबला बराबरी पर समाप्त हुआ।

कनाडा को अपने आखिरी पूल मुकाबले में आठ दिसंबर को मेजबान भारत से भिड़ना है जबकि दक्षिण अफ्रीका को बेल्जियम के खिलाफ उतरना है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी