भारतीय पुरुष हॉकी टीम की बेल्जियम पर बड़ी जीत, 5-1 से हराया

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए पांचवे मुकाबले में एक बार फिर से विश्व चैंपियन बेल्जियम को 5-1 के बड़े अंतर से हरा दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Thu, 03 Oct 2019 08:30 PM (IST) Updated:Thu, 03 Oct 2019 08:30 PM (IST)
भारतीय पुरुष हॉकी टीम की बेल्जियम पर बड़ी जीत, 5-1 से हराया
भारतीय पुरुष हॉकी टीम की बेल्जियम पर बड़ी जीत, 5-1 से हराया

 एंटवर्प, प्रेट्र। भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए पांचवे मुकाबले में एक बार फिर से विश्व चैंपियन बेल्जियम को 5-1 के बड़े अंतर से हरा दिया। ये भारत की लगातार पांचवीं जीत थी। इससे पहले भारतीय टीम ने पहले मैच में बेल्जियम को 2-0, फिर दूसरे व तीसरे मैच में स्पेन को 6-1 और 5-1 से हराया। इसके बाद एक बार फिर से बेल्जियम को पिछले मैच में 2-1 से हराने के बाद फिर से इसी टीम को 5-1 से हराया। 

भारत की तरफ से पांच गोल बेल्जियम के खिलाफ सिमरनजीत सिंह (सातवें), ललित कुमार उपाध्याय (35वां), विवेक सागर प्रसाद (36वां), हरमनप्रीत सिंह (42वां) और रमनदीप सिंह (43वां) ने की। इस मैच में भारत की तरफ से गोल की शुरुआत सिमरनजीत ने की। इसके बाद बेल्जियम ने वापसी करने की कोशिश जरूर की लेकिन नौवें मिनट में कृष्णन बी पाठक ने पेनल्टी कार्नर बचा लिया ।

दूसरे क्वार्टर में बेल्जियम को 16वें मिनट में लगातार दो पेनल्टी कार्नर मिले लेकिन पाठक ने फिर वही मुस्तैदी दिखाई । तीसरे क्वार्टर में भारत के लिये 35वें मिनट में ललित ने गोल करके बढत दुगुनी कर दी । अगले मिनट में युवा विवेक सागर प्रसाद ने गोल किया ।

बेल्जियम को 38वें मिनट में फिर पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन पी आर श्रीजेश ने डाइव लगाकर गोल बचाया । अगले ही मिनट हालांकि अलेक्जेंडर हेंडरिक्स ने गोल करके स्कोर 3-1 कर दिया । भारत ने हालांकि तीसरा क्वार्टर खत्म होने से पहले दो मिनट में दो गोल किये । भारत के लिये चौथा गोल हरमनप्रीत सिंह ने 42वें मिनट में किया जबकि पांचवां गोल रमनदीप सिंह ने 43वें मिनट में दागा। भारत के दमदार प्रदर्शन के आगे बेल्जियम की टीम काफी फीकी दिखी और उसे बड़े अंतर से हार मिली। 

chat bot
आपका साथी