चोर रास्तों से चिंतपूर्णी बाजार में पहुंच जाते वाहन

धार्मिक नगरी ¨चतपूर्णी में प्रतिबंधित क्षेत्र में वाहनों की आवाजाही पर रोक लगाने में प्रशासन असहाय नजर आता है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Sep 2018 05:47 PM (IST) Updated:Thu, 13 Sep 2018 05:47 PM (IST)
चोर रास्तों से चिंतपूर्णी बाजार में पहुंच जाते वाहन
चोर रास्तों से चिंतपूर्णी बाजार में पहुंच जाते वाहन

संवाद सहयोगी, चिंतपूर्णी : धार्मिक नगरी ¨चतपूर्णी में प्रतिबंधित क्षेत्र में वाहनों की आवाजाही पर रोक लगाने में प्रशासन असहाय नजर आता है। इस वजह से पैदल चलने वाले यात्रियों के साथ स्थानीय लोगों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

ट्रैफिक कर्मियों की मानें तो श्रद्धालुओं की गाड़ियां रात के समय चोर रास्तों से होते हुए मुख्य बाजार में पहुंच जाती हैं। बाजार में लाइनें लगने के कारण तो ऐसे वाहनों की आवाजाही से पंक्ति व्यवस्था भी बुरी तरह से बाधित होती है। ऐसे में बाजार में बेतरतीब खड़े वाहनों से घंटों तक जाम नहीं खुल पाता है जिस कारण तलवाड़ा जाने वाली बसों के रूट भी प्रभावित होते हैं। यही हाल ¨चतपूर्णी-भरवाई मार्ग पर भी देखने को मिलता है।

स्थानीय होटल एसोसिएशन के प्रधान एवं पूर्व मंदिर न्यासी संजीव शर्मा ने कहा आगामी दिनों में संभावित भीड़ बढ़ने के मद्देनजर स्थानीय प्रशासन को पुख्ता इंतजाम करने चाहिए ताकि श्रद्धालुओं को असुविधा न हो। इस संबंध में स्थानीय पुलिस इंचार्ज गौरव भारद्वाज ने कहा सड़क किनारे गलत ढंग से पार्किंग करने से ट्रैफिक जाम की स्थिति बनती है। ऐसे वाहन चालकों के पुलिस नियमित रूप से चालान काट रही है।

chat bot
आपका साथी