इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए पुलिस कर्मियों को देंगे विटामिन-सी : एसपी

ुू पुलिसकर्मियों की इम्युनिटी बढ़ाने के लिए विटामिन-सी की डोज-एसपी -होम क्वारंटाइन हैं तो सीधा अस्पताल न आएं पुलिस या हेल्थ वर्कर्स से करें संपर्क संवाद सहयोगी ऊना पुलिस अधीक्षक कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन ने वीरवार को पत्रकारों से वार्ता करते हुए बताया कि अब जिला में फ्रंटलाइन में डटे पुलिसकर्मियों को विटामिन सी देकर बीमारियों से लड़ने के लिए प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाया जाएगा। हालांकि अभी तक जिला में पुलिस टीम के 170 पुलिसकर्मियों के कोविड-19 टेस्ट हो चुके हैं सभी के नेगेटिव आएं हैं। इसके लिए बकायदा स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन भी हैं कि कोविड-19 से लड़ने के लिए शरीर में विटामिन सी की मात्रा का पर्याप्त होना जरूरी है। मंडी में पाजिटिव आया है मामले में युवती 1

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 May 2020 07:31 PM (IST) Updated:Fri, 22 May 2020 06:19 AM (IST)
इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए पुलिस कर्मियों को देंगे विटामिन-सी : एसपी
इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए पुलिस कर्मियों को देंगे विटामिन-सी : एसपी

संवाद सहयोगी, ऊना : पुलिस अधीक्षक ऊना कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन ने वीरवार को पत्रकारों से वार्ता करते हुए बताया कि अब जिला में फ्रंटलाइन में डटे पुलिसकर्मियों को विटामिन सी देकर बीमारियों से लड़ने के लिए रोग-प्रतिरोधक क्षमता (इम्यूनिटी) को बढ़ाया जाएगा। हालांकि अभी तक जिला में पुलिस टीम के 170 पुलिसकर्मियों के कोविड-19 टेस्ट हो चुके हैं। सभी नेगेटिव आएं हैं। सीमाओं पर पोस्ट पर तैनात 250 पुलिस कर्मी हैं।

पूर्व में हरोली एवं कोटला खुर्द से पॉजिटिव आए युवकों के खिलाफ कोई कानूनी कार्रवाई नहीं की गई है। जांच में पता चला है कि डीएम पास के माध्यम से ही घर वापस आए हैं। जिला में छोटे व बड़े जितने भी प्रवेश द्वार हैं यहां 25 पोस्ट बनाई गई हैं। प्रवेश द्वार पर 2000 के करीब लोग आवागमन करते हैं जो इनमें ऐसे लोग शामिल हैं जो नंगल आदि पंजाब के आसपास के क्षेत्रों में काम के लिए जाते हैं।

होम क्वारंटाइन लोगों से आग्रह है कि किसी भी प्रकार के चेकअप के लिए स्वयं अस्पताल न आएं बल्कि स्वास्थ्य विभाग की टीम उनके घर पर विजिट करेगी। पुलिस प्रशासन भी इनके लिए सहायता नंबर जारी कर रहा है।

chat bot
आपका साथी