डठवाड़ा के व्यक्ति की मौत, सात लोग संक्रमित

जिला ऊना के डठवाड़ा निवासी कोरोना संक्रमित 61 वर्षीय व्यक्ति की टाडा मेडिकल कालेज एवं अस्पताल में मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Oct 2020 07:34 PM (IST) Updated:Tue, 13 Oct 2020 05:14 AM (IST)
डठवाड़ा के व्यक्ति की मौत, सात लोग संक्रमित
डठवाड़ा के व्यक्ति की मौत, सात लोग संक्रमित

संवाद सहयोगी, ऊना : जिला ऊना के डठवाड़ा निवासी कोरोना संक्रमित 61 वर्षीय व्यक्ति की टाडा मेडिकल कालेज एवं अस्पताल में मौत हो गई। कोविड नियमों के तहत मृतक का अंतिम संस्कार प्रशासनिक देखरेख में कर दिया गया है। इसके अलावा सोमवार को जिले में सात लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसमें स्वास्थ्य विभाग ऊना की ओर से जाच के लिए डा. राजेन्द्र प्रसाद मेडिकल कालेज एवं अस्पताल टाडा में भेजे गए 57 सैपल में से पाच और बीते रविवार के पेंडिंग चार सैंपल में से एक कोरोना पाजिटिव मामला पाया गया है। जिला ऊना में रेपिड एंटीजन टेस्ट में जाचे गए 57 सैपस में से एक अम्ब तहसील के ज्वाल का रहने वाला 62 वर्षीय व्यक्ति पाजिटिव पाया गया है।

जिले में अब कोरोना के कुल मामलों की संख्या 1424 हो गई है जबकि एक और मौत होने से जिला में कोरोना संक्रमितों की मौत का आकड़ा 17 तक पहुंच गया है। ऊना सहित टाडा मेडिकल कालेज में में 15 लोगों की कोरोना संक्रमण ने जान ली है तो दो ने पीजीआइ चंडीगढ़ में भी दम तोड़ा है।

सीएमओ ऊना डा. रमन कुमार शर्मा ने बताया कि टाडा मेडिकल कालेज में जाच के लिए भेजे सैंपल में से पाजिटिव पाए गए पाच मामलों में गगरेट उपमंडल के चलेट गाव से एक ही परिवार के तीन सदस्यों में 41 वर्षीय पुरुष, 43 वर्षीय महिला सहित 15 वर्षीय किशोरी कोरोना संक्रमित पाई गई है। इसके अलावा इसी उपमंडल से गोंदपुर बनेहड़ा गाव के वार्ड चार से 40 वर्षीय पुरुष तथा घनारी के कलोहा गाव वार्ड दो से 54 वर्षीय महिला संक्रमित पाई गई है। बीते रविवार के पेंडिंग चार सैंपल में से हरोली के पंजावर गाव का 46 वर्षीय व्यक्ति संक्रमित पाया गया है जबकि तीन सैंपल नेगेटिव हैं। रेपिड एंटीजन टेस्ट में ज्वाल गाव से 62 वर्षीय व्यक्ति पाजिटिव पाया गया है। टाडा भेजे गए 57 सैंपल में से 52 नेगेटिव पाए गए हैं। सीएमओ ने बताया कि जिला ऊना में अब कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामलों की संख्या 196 है।

chat bot
आपका साथी