बरोटी तक मिलेगी लोगों को सड़क सुविधा : कंवर

ग्रामीण विकास मंत्री ने पैदल चल किया हंडोला-जगातखाना सड़क का निरीक्षण किया

By JagranEdited By: Publish:Sat, 11 Jan 2020 03:58 PM (IST) Updated:Sat, 11 Jan 2020 03:58 PM (IST)
बरोटी तक मिलेगी लोगों को सड़क सुविधा : कंवर
बरोटी तक मिलेगी लोगों को सड़क सुविधा : कंवर

संवाद सहयोगी, मैहतपुर : ग्रामीण विकास, पंचायती राज, मत्स्य एवं पशु पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने अधिकारियों को बरोटी तक लोगों को सड़क सुविधा से जोड़ने के निर्देश दिए हैं। वह शुक्रवार देर शाम हंडोला-जगातखाना सड़क का निरीक्षण करने के लिए पैदल ही जा पहुंचे। गांववासियों ने उन्हें बरसात में पहाड़ी से काफी मलबा सड़क पर गिरने से होने वाले नुकसान के बारे में अवगत कराया।

इस पर मंत्री ने लोक निर्माण विभाग को बरोटी तक सड़क सुविधा देने के निर्देश दिए। उन्होंने इसके लिए पांच लाख रुपये देने की घोषणा की। वह करीब एक किलोमीटर तक इस सड़क पर पैदल चले और बरसात में पहुंचे नुकसान का जायजा लिया। साथ ही अधिकारियों से सड़क को ठीक करने के बारे में जानकारी हासिल की। कंवर ने कहा कि आवश्यकता अनुसार पहाड़ी पर पौधे लगाए जाएं, ताकि मलबा न गिरे। उन्होंने इस सड़क को अगली बरसात से पहले ठीक करने को कहा। इसके लिए सभी विभागों को मिलकर कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए। वहीं पानी की निकासी के लिए नालियों बनाने के निर्देश भी दिए। कहा कि इस काम के लिए अगर और धन की जरूरत होगी तो वह भी उपलब्ध करवाया जाएगा। इस मौके पर एसडीएम बंगाणा विशाल शर्मा के साथ लोनिवि, वन, आइपीएच और उद्यान विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

---------

ईको विलेज पर खर्च होंगे 1.5 करोड़ ग्रामीण विकास मंत्री ने कहा कि इलाके में पीने के पानी व सिचाई व्यवस्था को सुदृढ़ किया जा रहा है। इस योजना के तीसरे चरण का कार्य जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा। रामगढ़धार में पानी के 40 टैंक बनाए जा रहे हैं। चंगर का चयन ईको विलेज बनाने के लिए किया गया है। इसके तहत यहां पर 1.5 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। गांव आधारित पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए एक योजना पर कार्य चल रहा है, जिसके परिणाम जल्द ही सामने आएंगे। इस दौरान चंगर के प्रधान हजारी लाल, रणबीर, बीडीसी सदस्य करनैल, उजागर, स्वरूप सहित बड़ी संख्या में गांववासी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी