बंगाणा सीएचसी में स्टाफ की कमी पड़ रही भारी

बंगाणा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्टाफ की कमी मरीजों के उपचार के आड़े आ रही है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 09 Apr 2019 05:43 PM (IST) Updated:Tue, 09 Apr 2019 05:43 PM (IST)
बंगाणा सीएचसी में स्टाफ की कमी पड़ रही भारी
बंगाणा सीएचसी में स्टाफ की कमी पड़ रही भारी

संवाद सहयोगी, बंगाणा : बंगाणा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्टाफ की कमी मरीजों के उपचार के आड़े आ रही है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बंगाणा में हर दिन 15 से 20 पंचायतों के लोग उपचार कराने के लिए पहुंच रहे हैं। प्रतिदिन 100 से 120 की ओपीडी है, परंतु स्टाफ की कमी से मरीजों को परेशान होना पड़ रहा है। कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र के तहत पिछले दिनों मंत्री वीरेंद्र कंवर द्वारा इस सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को 50 बैड का सिविल अस्पताल का दर्जा देने की घोषणा की थी, परंतु अभी तक इस अस्पताल में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भी स्टाफ की कमी पूरी नहीं हो पाई। अभी इस स्वास्थ्य केंद्र में जहां पर छह डॉक्टर होने चाहिए थे, वहीं दो से ही काम चलाया जा रहा है। 10 स्टाफ नर्सो के स्थान पर दो ही सेवाएं दे रही हैं। केंद्र में जो रेडियोलॉजिस्ट था उसे भी ऊना अस्पताल भेज दिया गया है। यहां पर लोग एक्सरे करवाने आ रहे हैं तो उन्हें दरवाजे पर ताला लटकता हुआ मिलता है। अब भाजपा की सरकार के कार्यकाल में आज दिन तक इस सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्टाफ की कमी को पूरा नहीं किया जा सका।

------------------

चाहे सरकार भाजपा की हो या कांग्रेस की पर स्टाफ की कमी के कारण तो हर वर्ग के लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

-जगदीश ठाकुर।

---------

बंगाणा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में हर दिन मरीजों का तांता लगा रहता है, परंतु जब तक स्टाफ की कमी पूरी नहीं होती लोगों को पूरी सुविधाएं कैसे मिल सकती हैं।

-मनोज शर्मा, उपप्रधान बंगाणा पंचायत।

-----------

स्टाफ की कमी के कारण दूरदराज के लोग जब स्वास्थ्य केंद्र में इलाज करवाने पहुंचते हैं वहां पर आकर पता चलता है कि स्टाफ की कमी के कारण अगले दिन आने का हवाला दिया जाता है।

-रिकू भारद्वाज।

----------

क्षेत्र में हर दिन कोई न कोई सड़क हादसा हो रहा है। जब मरीज को लाया जाता है तो इलाज करने वाला कर्मचारी छुट्टी पर या फिर उसकी ड्यूटी कहीं और लगा दी जाती है।

-रोहित शर्मा।

-----------

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बंगाणा में स्टाफ की कमी को देखते हुए इसकी रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को भेज दी गई है। जैसे ही आचार संहिता खत्म हो जाएगी। उसके बाद जल्द से जल्द ही रिक्त पदों को भर दिया जाएगा। एक्सरे कर्मी को जल्द ही बंगाणा भेज दिया जाएगा क्योंकि जिला सिविल अस्पताल में एक्सरे कर्मचारी के छुट्टी पर जाने के बाद से उस स्थान पर काम का बोझ ज्यादा बड़ गया है। इसी के चलते उक्त कर्मी को वहां तैनात किया गया है।

-एनके आंगरा, बीएमओ थानाकलां।

chat bot
आपका साथी