Himachal By-Election: गगरेट सीट को लेकर दुविधा में कांग्रेस, प्रत्याशियों के समर्थकों ने किया शक्ति प्रदर्शन

हिमाचल प्रदेश की छह विधानसभा सीटों (Himachal By-Elections) पर हो रहे उपचुनाव पर गगरेट सीट (Gagret Seat) पर प्रत्याशी के चयन को लेकर हाई कमान के आगे दुविधा बढ़ती जा रही है। गगरेट में कांग्रेस (Himachal Congress) की तरफ से करीब 10 लोग मैदान में हैं और अपने-अपने राजनीतिक जुगाड़ के सहारे कांग्रेस की टिकट प्रशस्त करने में जुटे हुए हैं।

By satish chandan Edited By: Gurpreet Cheema Publish:Thu, 11 Apr 2024 06:12 PM (IST) Updated:Thu, 11 Apr 2024 06:12 PM (IST)
Himachal By-Election: गगरेट सीट को लेकर दुविधा में कांग्रेस, प्रत्याशियों के समर्थकों ने किया शक्ति प्रदर्शन
गगरेट सीट के लिए कांग्रेस के प्रत्याशियों के समर्थकों ने किया शक्ति प्रदर्शन

संवाद सूत्र, गगरेट। गगरेट सीट को लेकर हिमाचल कांग्रेस दुविधा की स्थिति में हैं। पार्टी हाई कमान भी इस सीट पर किसी तरह की गड़बड़ नहीं करना चाहता इसलिए बार-बार चुनाव पर्यवेक्षक गगरेट में भेजे जा रहे हैं। ताकि सही अंदाजा लगाकर कर सीट जीतने वाले उम्मीदवार को टिकट दिया जाए।

इसी कड़ी में उद्योग मंत्री व विधानसभा चुनाव प्रभारी हर्षवर्धन चौहान, सह प्रभारी एवं विधायक अंदौरा मलिंद्र राजन, ज्वाला जी विधायक संजय रत्न व चिन्तपूर्णी विधायक सुदर्शन बबलू ने गगरेट के कार्यकर्ताओं की नब्ज टटोली।

कार्यक्रम की शुरुआत में ही गगरेट से टिकट प्रत्याशियों के समर्थकों ने खूब नारेबाजी की और ये नारेबाजी लगातार चलती रही। इस कार्यक्रम में भाजपा से हाल ही में त्यागपत्र दिए हुए नेता राकेश कालिया के समर्थक भी पहुंचे और नारेबाजी करके राकेश कालिया को प्रत्याशी बनाने की मांग उठा रहे थे।

नारेबाजी करने से नहीं मिलेगा टिकट: रत्न सिंह

हालांकि, ज्वाला जी विधायक संजय रत्न ने मंच से साफ कर दिया कि इस तरह नारेबाजी करने से किसी को टिकट नहीं मिलेगा। संजय रत्न ने कहा कि कांग्रेस के वफादार और कार्यकर्ता को ही टिकट के लिए प्राथमिकता दी जाएगी, हम ऐसे प्रत्याशी को टिकट देंगे को आप में से एक होगा पार्टी का वफादार और साफ स्वच्छ छवि का होगा। मंच से सभी नेताओं ने पार्टी को एकजुट होने की नसियत के साथ साथ लोकसभा और विधानसभा चुनावों की तैयारी में जुट जाने के लिए भी कहा।

ये भी पढ़ें: हिमाचल में इतिहास रचेगा विधानसभा उपचुनाव, विरोधी नेता भी एक दूसरे का देंगे साथ

मंच से जनसभा को सम्बोधित करते हुए हर्षबर्धन चौहान ने कहा कि हमारे पास लगातार शिकायतें पहुंच रही थी कि उद्योगपति बहुत परेशान है उनसे पैसे उगाहे जा रहे है, हम कोशिश कर रहे थे कि इन्हें रोका जाए लेकिन भगवान का शुक्र है कि मात्र चौदह माह में ये खुद ही चले गए। हर्षवर्धन चौहान ने कहा की अब आप में से ही कोई नेता होगा, इसका फैंसला पार्टी हाई कमान करेगी हम आपकी आवाज उन तक जरूर पहुंचा देंगे और आपकी भावना के अनुरूप ही गगरेट में टिकट दी जाएगी ।

chat bot
आपका साथी