ऊना में खुले होटल व रेस्तरां

उपायुक्त संदीप कुमार ने कहा कि जिला में होटलों के साथ-साथ रेस्तरां को क‌र्फ्यू प्रतिबंधों में आंशिक संशोधन करते हुए खोलने की सशर्त अनुमति दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 21 Jun 2020 04:45 PM (IST) Updated:Mon, 22 Jun 2020 06:20 AM (IST)
ऊना में खुले होटल व रेस्तरां
ऊना में खुले होटल व रेस्तरां

जागरण संवाददाता, ऊना : उपायुक्त संदीप कुमार ने कहा कि जिला में होटलों के साथ-साथ रेस्तरां को क‌र्फ्यू प्रतिबंधों में आंशिक संशोधन करते हुए खोलने की सशर्त अनुमति दी गई है। इसके साथ ही होटलों में बनाए गए बार खोलने के आदेश दिए गए हैं। कोविड-19 से निपटने के लिए रेस्तरां खुलने से पहले कुछ बातों को सुनिश्चित कर लेना अनिवार्य है। सरकार ने आवश्यक दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं।

उन्होंने कहा रेस्तरां में वेटर मास्क व दस्ताने पहनकर की ग्राहकों को खाना परोस सकेंगे। ग्राहकों के बीच दो गज की दूरी के नियम का पालन करने के लिए टेबल की बीच आवश्यक दूरी सुनिश्चित करें। केवल एक ही परिवार के सदस्य ग्रुप में मेज शेयर कर सकते हैं। मास्क, दस्ताने अपने साथ लेकर जाएं। रेस्तरां में दिन में दो बार फर्श को साफ करना होगा। अतिथियों को केवल बोतल बंद पानी ही देना होगा। रेस्तरां के रसोईघर में किसी भी अतिथि को प्रवेश करने की अनुमति न दें।

--------------------

बार खोलने के आदेश जारी

बार खोलते समय काउंटरों, स्टूलों व सभी तरह के उपकरणों जैसे शेकर, ब्लेंडर मिक्सर की अच्छी तरह से सफाई सुनिश्चित करनी होगी। सभी कांच से बनी चीजों को गर्म पानी और नींबू के साथ साफ करना अनिवार्य है। बर्फ की ट्रॉली को अच्छे से सैनिटाइज करना होगा, साथ ही सभी प्रकार की बोतलें जैसे स्प्रिट, वाइन और बीयर की बोतलों को भी सैनिटाइज करें।

---------------------

ग्राहकों की थर्मल स्क्रीनिंग अनिवार्य

डीसी संदीप कुमार ने कहा सभी अतिथियों की रेस्तरां में प्रवेश करने से पहले थर्मल जांच अनिवार्य है। अगर किसी अतिथि का बुखार 98.6 डिग्री से ज्यादा है तो उसे प्रवेश करने की अनुमति प्रदान न करें। हर ग्राहक के फोन में आरोग्य सेतु एप होना चाहिए।

chat bot
आपका साथी