ऊना को लॉकडाउन की ओर ले जा रही लापरवाही

उपायुक्त संदीप कुमार ने जिले में बढ़ते कोरोना के प्रभाव को कम करने के लिए आम जनता से सहयोग की अपील की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 08 Sep 2020 04:23 PM (IST) Updated:Wed, 09 Sep 2020 06:26 AM (IST)
ऊना को लॉकडाउन की ओर ले जा रही लापरवाही
ऊना को लॉकडाउन की ओर ले जा रही लापरवाही

जागरण संवाददाता, ऊना : उपायुक्त संदीप कुमार ने जिले में बढ़ते कोरोना के प्रभाव को कम करने के लिए आम जनता से सहयोग की अपील की। कोरोना से बचाव के लिए बनाए नियमों का सख्ती से पालन करने को कहा। एक वीडियो संदेश के जरिये कोरोना वायरस से आगाह करते हुए कहा है कि इस संक्रमण को बढ़ावा देने के लिए कहीं न कहीं जनता की ओर से चूक सामने आ रही है।

लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। लापरवाही से ही संक्रमण के मामले बढ़े हैं। कुछ दिन में ही दर्जनों कंटेनमेंट जोन बनाने पड़े हैं। यही लापरवाही जिले को पूर्ण लॉकडाउन की स्थिति की ओर लेकर जा रही है। होम क्वारंटाइन किए जा रहे लोग भी लापरवाही बरत रहे हैं। खुद से बच्चों और बुजुर्ग लोगों को भी संक्रमित कर रहे हैं।

उपायुक्त ने कहा कोरोना से जंग जीतने के लिए सभी लोगों के सहयोग की जरुरत है। सतर्क रहने की जरूरत है। ऐसे ही गति से मामले बढ़ते रहे तो कोई समय ऐसा आएगा कि स्थिति संपूर्ण लॉकडाउन की पैदा हो जाएगी। होम क्वारंटाइन में लोग निर्धारित अवधि तक स्वजनों से अलग रहें और अपनी साफ सफाई का स्वयं ध्यान रखें। बाजार में जो लोग खरीदारी अथवा अन्य कार्यो के लिए जा रहे हैं वे मास्क का प्रयोग करें और बार-बार हाथों को धोएं अथवा सैनिटाइज करें।

chat bot
आपका साथी