नीलगाय से टकराते ही कार बनी आग का गोला, बाल-बाल बचे कार सवार

नंगल में राष्ट्रीय उच्च मार्ग के पास एक कार में आग लग गई गनीमत ये रही कि इस हादसे में कार सवार बाल-बाल बच गये।

By Babita kashyapEdited By: Publish:Thu, 04 Jul 2019 01:01 PM (IST) Updated:Thu, 04 Jul 2019 01:16 PM (IST)
नीलगाय से टकराते ही कार बनी आग का गोला, बाल-बाल बचे कार सवार
नीलगाय से टकराते ही कार बनी आग का गोला, बाल-बाल बचे कार सवार

ऊना, जेएनएन। नंगल में राष्ट्रीय उच्च मार्ग के रास्ते रामपुर सानी के पास वीरवार तड़के हुए हादसे की वजह सड़क के पास से निकला वन्य प्राणी बताया जा रहा है। गाड़ी संख्या पीबी 32 एन 5068 के चालक सूरज सिंह ने बताया कि वे अमृतसर से श्री आनंदपुर साहिब माथा टेकने जा रहे थे। रात्रि 11:00 बजे वे अमृतसर से चले थे। इसके बाद जैसे ही वे हिमाचल बॉर्डर क्रॉस करके पंजाब में पहुंचे तभी अचानक नया नंगल के सुनसान इलाके से निकली नीलगाय उनकी गाड़ी के आगे आ गई। गाड़ी तेज होने के कारण नियंत्रित नहीं हो पाई। पेड़ से टकराते ही नीचे गिरी गाड़ी के सभी दरवाजे बंद हो गए। बड़ी मुश्किल से शीशे तोड़कर सभी लोग बाहर निकले। सभी के बाहर निकलते ही गाड़ी आग का गोला बन गई । राहत की बात है कि आग लगने से पहले सभी लोग गाड़ी से बाहर आ चुके थे अन्यथा सभी की जानें भी जा सकती थी।

अमृतसर के गांव गुरु के बाग के रहने वाले प्रेम सिंह व रंजीत सिंह के परिजन हादसे के बाद एक बस में सवार होकर आनंदपुर साहिब निकल गए। उधर हादसे में मारी गई मादा नीलगाय को वन्य प्राणी विभाग ने कब्जे में लेकर दफना दिया है। बता दें कि इस जगह पर पहले भी जंगली जानवरों के अचानक सड़कों पर आ जाने से कई हादसे हो चुके हैं लेकिन अभी तक जरूरत के अनुसार सड़क किनारे  लोहे की जाली नहीं लग पाई है। वन्य प्राणी विभाग के स्थानीय इंटरप्रिटेशन सेंटर के प्रभारी अमृत लाल शर्मा ने बताया कि हादसे में मौके पर ही दम तोड़ चुकी मादा नीलगाय को कब्जे में लेकर दफना दिया है।

ड्राइवर को हुआ भारी नुकसान

हादसे में जलकर राख हो चुकी टाटा एवेंजर गाड़ी के ड्राइवर को काफी आर्थिक नुकसान पहुंचा है। ड्राइवर सूरत सिंह ने बताया उसकी गाड़ी का इंश्योरेंस थर्ड पार्टी है ऐसे में उसे बीमा का क्लेम भी नहीं मिलेगा रोटी रोजी के अब लाले पड़ चुके हैं मायूस होकर सूरज सिंह जली गाड़ी को अमृतसर ले जाने की तैयारी में लगा हुआ है। उसने बताया कि वह अमृतसर एयरपोर्ट के साथ वाले इलाके का रहने वाला है।

chat bot
आपका साथी