लोगों को बेटियां बचाने का दिया संदेश

बाल विकास परियोजना ऊना की ग्राम पंचायत जनकौर के गांव वारसड़ा में पंचायत स्तरीय बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ विषय पर शिविर आयोजित किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 18 Jan 2018 05:16 PM (IST) Updated:Thu, 18 Jan 2018 05:16 PM (IST)
लोगों को बेटियां बचाने का दिया संदेश
लोगों को बेटियां बचाने का दिया संदेश

जागरण संवाददाता, ऊना : बाल विकास परियोजना ऊना की ग्राम पंचायत जनकौर के गांव वारसड़ा में पंचायत स्तरीय बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ विषय पर शिविर आयोजित किया गया। पंचायत प्रधान जगदेव ¨सह तथा स्वास्थ्य विभाग की ओर से मनोहर लाल मुख्य अतिथि रहे। इस अवसर पर लोगों से बेटियों को बचाने का आह्वान किया गया। कहा कि बेटियों का बेटों की तरफ अच्छा पालन-पोषण करें। उन्हें अच्छी शिक्षा दें। जीवन में आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करें।

आगनबाड़ी की आइसीडीएस सुपरवाइजर कमलेश राणा व मधु बाला ने कहा कि कन्या भ्रूण हत्या करना महा पाप है । हमारे समाज में बहुत सी समस्या ऐसी पैदा हो रही हैं, जिनके बारे में जागरूक होकर सोचना चाहिए ताकि भ्रूण हत्या को रोका जा सके । इस अवसर पर लघु नाटक के माध्यम से भी लोगों को जागरूक किया। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता रीटा कुमारी, शमा रानी, रीना चांदला ने बेटियां बचाने का आह्वान किया। इस मौके पर स्थानीय आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं में सुनीता रानी, उर्मिला देवी सहित ग्रामीण मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी