शारीरिक शिक्षकों की बैचवाइज भर्ती 15 से

सालों से नौकरी के इंतजार में बैठे प्रशिक्षित बेरोजगार शारीरिक शिक्षा डिप्लोमाधारकों को जल्द रोजागर मिलेगा। प्रारंभिक शिक्षा विभाग ने बैवचाइज आधार पर भरे जाने वाले आठ पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है। आगामी 15 जनवरी को उपनिदेशक कार्यालय ऊना में काउंसिलंग होगी। इसमें 15 जनवरी को रोजगार कार्यालय ऊना के अभ्यर्थी भाग लेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 04 Jan 2019 03:25 PM (IST) Updated:Fri, 04 Jan 2019 03:25 PM (IST)
शारीरिक शिक्षकों की बैचवाइज भर्ती 15 से
शारीरिक शिक्षकों की बैचवाइज भर्ती 15 से

जागरण संवाददाता, ऊना : सालों से नौकरी के इंतजार में बैठे प्रशिक्षित बेरोजगार शारीरिक शिक्षा डिप्लोमाधारकों को जल्द रोजगार मिलेगा। प्रारंभिक शिक्षा विभाग ने बैचवाइज आधार पर भरे जाने वाले आठ पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है। 15 जनवरी को उपनिदेशक कार्यालय ऊना में काउंसिलिंग होगी। भर्ती प्रक्रिया के पहले दिन रोजगार कार्यालय ऊना में पंजीकृत अभ्यर्थी भाग लेंगे। उससे अगले दिन यानी 16 जनवरी को रोजगार कार्यालय अम्ब और हरोली के अभ्यर्थियों की काउंसि¨लग की जाएगी।

इसके लिए रोजगार कार्यालयों से प्रेषित पंजीकृत प्रशिक्षित बेरोजगारों के नामों के आधार पर विभाग ने 166 अभ्यर्थियों को काउंस¨लग के लिए बुलावा पत्र भेजे हैं। विभाग ने यह भी स्पष्ट किया है कि अगर किसी पात्र का नाम रोजगार कार्यालय से प्रेषित नहीं हुआ है तो वह भी काउंस¨लग में भाग ले सकता है।

यह किए गए हैं पद आवंटित

इन पदों में सामान्य श्रेणी के तीन पद जबकि सामान्य आइआरडीपी, ओबीसी, ओबीसी आइआरडीपी, अनुसूचित जाति तथा अनुसूचित जाति आइआरडीपी श्रेणियों में एक-एक पद भरे जाएंगे। इन पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता दस जमा दो और मान्यता प्राप्त बोर्ड/विश्वविद्यालय से शारीरिक शिक्षा में दो वर्षीय डिप्लोमा अथवा स्नातक की डिग्री निर्धारित की गई है। पदों के लिए 50 फीसद अंकों के साथ निर्धारित शैक्षणिक योग्यता उत्तीर्ण अभ्यार्थी ही पात्र होंगे, जबकि दस जमा दो पास के साथ आर्मी स्कूल ऑफ फिजिकल एजुकेशन, पूना से पीटीआइ का कोर्स उत्तीर्ण करने वाले पूर्व सैनिक पात्र होंगे। इस बैच के अभ्यर्थी होंगे पात्र

इन पदों के लिए सामान्य श्रेणी के लिए 2001 बैच, सामान्य आइआरडीपी लिए 2002 बैच, ओबीसी के लिए 2001 बैच, ओबीसी आइआरडीपी के लिए 2003 बैच, अनुसूचित जाति के लिए 2001 बैच और अनुसूचित जाति आइआरडीपी के श्रेणी में 2004 बैच के अभ्यर्थी पात्र होंगे।

शारीरिक शिक्षा शिक्षकों की बैचवाइज भर्ती की काउंसि¨लग की तिथियां तय कर दी गई हैं। काउंसिलिंग सुबह दस बजे से शुरू होगी। प्रशिक्षित पात्र अपने प्रमाण पत्रों के साथ इसमें भाग लें। मेरिट के आधार पर पदों को भरा जाएगा।

बीआर धीमान, उपनिदेशक,प्रारंभिक शिक्षा

chat bot
आपका साथी