ऊना के 200 ट्रकों के पहिये थमे

जलग्रां स्थित खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के गोदाम से माल ढुलाई काम के लिए टेंडर के बावजूद काम न मिलने पर ऊना ट्रक आपरेटर्स ने कड़ा रोष जताया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 11 Jan 2020 06:32 PM (IST) Updated:Sun, 12 Jan 2020 06:21 AM (IST)
ऊना के 200 ट्रकों के पहिये थमे
ऊना के 200 ट्रकों के पहिये थमे

संवाद सहयोगी, ऊना : जलग्रां स्थित खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के गोदाम से माल ढुलाई के लिए टेंडर के बावजूद काम न मिलने पर ऊना ट्रक आपरेटर्स ने कड़ा रोष जताया है। द ऊना ट्रक आपरेटर्स को-ऑपरेटिव ट्रांसपोर्ट सोसायटी के नेतृत्व में आपरेटर्स ने शनिवार को नारेबाजी कर जल्द न्याय देने की मांग की है। विभागीय अनदेखी की वजह से करीब दो सौ ट्रकों के पहिये थम चुके हैं। ट्रक सोसायटी के पदाधिकारियों सहित चालकों ने जिला खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक विजय हमलाल को ज्ञापन सौंपकर समस्या के समाधान की गुहार लगाई है। पदाधिकारियों का कहना है कि जल्द इस मामले को लेकर उपायुक्त ऊना को भी ज्ञापन सौंपा जाएगा।

शनिवार को रोष प्रदर्शन में शामिल द ऊना ट्रक आपरेटर्स को-ऑपरेटिव ट्रांसपोर्ट सोसायटी ऊना के प्रधान संजीव कुमार, उपप्रधान भूपिदर सिंह, कोषाध्यक्ष रिपन कुमार, सदस्य रणवीर, सुरिदर, जतिद्र, संजीव, यशपाल, गुलाब सिंह, सुरिद्र सिंह, हरजिद्र, मोहन लाल, कर्णवीर, विपन, राज कुमार व धर्मपाल ने बताया कि जलग्रां स्थित खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के गोदाम से बाहरी ट्रकों के माध्यम से माल ढुलाई का काम कराया जा रहा है। हालांकि 2019 में माल ढुलाई के कार्य के लिए उनकी सोसायटी के साथ विभाग ने टेंडर किया है। इस वजह से दर्जनों ट्रक अब बिना काम के रुके पड़े हैं। बाहरी ट्रकों के माध्यम से हो रहे माल ढुलाई की वजह से ऊना ट्रक आपरेटर्स सोसायटी के दो सौ से तीन सौ ट्रक चालकों एवं आपरेटर्स को रोजी रोटी के लाले पड़ने लगे हैं। करीब दो माह से विभागीय मनमानी चली आ रही है। इस बारे में हमीरपुर के एएम सहित उच्चाधिकारियों को भी एक माह पूर्व अवगत कराया जा चुका है, लेकिन कोई उचित कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई है। अहम बात यह है कि सोसायटी के बैनर तले सभी ट्रक जलग्रां के गोदाम से माल ढुलाई के लिए कहीं भी आने-जाने के लिए मान्य हैं। बकायदा इसके लिए विभाग ने टेंडर भी किया है। बावजूद इसके बाहर के ट्रकों के माध्यम से ढुलाई का कार्य क्यों करवाया जा रहा है। सभी ऑपरेटर्स ने जिला खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के नियंत्रक से मामले में जल्द से जल्द समाधान की मांग की है।

---------------

द ऊना ट्रक आपरेटर्स को-ऑपरेटिव ट्रांसपोर्ट सोसायटी की समस्या के संबंध में शिकायत आई है। इसके बारे में जल्द ही उचित निर्णय लिया जाएगा। किसी के साथ भी नाइंसाफी नहीं होने दी जाएगी।

विजय हमलाल, जिला खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक।

chat bot
आपका साथी