कालाअंब दवा उद्योग का मेन्युफेक्चरिंग केमिस्ट हिरासत में

19 दिनों के बाद सिरमौर पुलिस ने डिजिटल विजन इंडिया कालाअंब दवा उद्योग के मैन्युफैक्चर केमिस्ट योगेश मासिन को वीरवार दोपहर को हरियाणा से पुछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 19 Mar 2020 08:53 PM (IST) Updated:Fri, 20 Mar 2020 06:23 AM (IST)
कालाअंब दवा उद्योग का मेन्युफेक्चरिंग केमिस्ट हिरासत में
कालाअंब दवा उद्योग का मेन्युफेक्चरिंग केमिस्ट हिरासत में

जागरण संवाददाता, नाहन : सिरमौर पुलिस ने डिजिटल विजन इंडिया कालाअंब दवा उद्योग के मेन्युफेक्चरिंग केमिस्ट योगेश मासिन को 19 दिन बाद वीरवार दोपहर बाद हरियाणा से हिरासत में ले लिया। उसे नाहन लाया गया है, जहां देर रात तक पूछताछ जारी रही। योगेश निवासी सढ़ोरा, तहसील बिलासपुर, जिला यमुनानगर, हरियाणा काफी समय से इस कंपनी में बतौर मेन्युफेक्चरिंग केमिस्ट कार्यरत था। उसकी देखरेख में ही दवाएं बनती थी।

इस कंपनी में बनी कोल्ड बेस्ट पीसी सिरप की वजह से जम्मू कश्मीर के रामनगर में 12 और पंजाब के पटियाला में एक बच्चे की मौत हुई थी। फरवरी में जम्मू कश्मीर के राज्य दवा नियंत्रक ने हिमाचल व हरियाणा राज्यों के ड्रग कंट्रोलर से इस उद्योग के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए लिखकर दवाओं के सैंपल लिए थे। हिमाचल प्रदेश राज्य दवा नियंत्रक की टीम ने 15 से 18 फरवरी तक कालाअंब में दबिश देकर दवा के सैंपल लेकर उत्पादन बंद करवाया। दो मार्च को सैंपल रिपोर्ट फेल आने पर उद्योग को सील कर दिया। उसी रात हिमाचल राज्य दवा नियंत्रक ने कालाअंब पुलिस थाना में उद्योग मालिकों, पदाधिकारियों व कच्चा सामान सप्लाई करने वालों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज करवाया। पुलिस ने उद्योग को रॉ मैटीरियल सप्लाई करने वाले विभोर चितकारा को आठ मार्च को हरियाणा के अंबाला से गिरफ्तार किया। कोर्ट से उसे 11 मार्च को जमानत मिली। अभी कंपनी मालिक व अन्य पदाधिकारी फरार हैं। जिला सिरमौर पुलिस अधीक्षक अजय कृष्ण शर्मा ने बताया कि आरोपित योगेश मासिन को अंबाला से हिरासत में लेकर यहां पूछताछ की जा रही है।

chat bot
आपका साथी