उत्कृष्ट कार्य करने वाले किए सम्मानित

प्रदेश की औद्योगिक राजधानी बद्दी में पहली राज्य स्तरीय प्रेस दिवस मनाया गया। इस मौके पर समाज में उत्कृष्ट कार्य करने वाले लोगों को सम्मानित किया गया । समारोह में एक पत्रकार के समक्ष आने वाली चुनौतियों पर चर्चा की गई। समारोह के मुख्य इरविन खन्ना ने कहा कि एक पत्रकार को स्वच्छ समाज के निर्माण में अपना योगदान देना सुश्चित करना चाहिए। उसे एक ऐसी कड़ी के रूप में काम करना चाहिए, जिससे वह परमार्थ के कार्य कर सके। उन्होंने कहा कि एक समाज राष्ट्र का निमरण करता है और एक संवाददाता एक बेहतर समाज का निर्माण कर सकता है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Nov 2018 06:49 PM (IST) Updated:Fri, 16 Nov 2018 06:49 PM (IST)
उत्कृष्ट कार्य करने वाले किए सम्मानित
उत्कृष्ट कार्य करने वाले किए सम्मानित

संवाद सहयोगी, बददी : प्रदेश की औद्योगिक राजधानी बद्दी में राज्यस्तरीय प्रेस दिवस मनाया गया। इस मौके पर समाज में उत्कृष्ट कार्य करने वाले लोगों को सम्मानित किया गया। समारोह में एक पत्रकार के समक्ष आने वाली चुनौतियों पर चर्चा की गई। समारोह के मुख्य इरविन खन्ना ने कहा कि पत्रकार को एक ऐसी कड़ी के रूप में काम करना चाहिए, जिससे वह परमार्थ के कार्य कर सके। उन्होंने कहा कि एक पत्रकार संस्कारिक व संवेदनशील होना चाहिए। उसे यह पता होना चाहिए एक एक महिला, मां व बहन के साथ किस प्रकार का व्यवहार होना चाहिए। बिना संस्कार के धन अर्जित करना भी अभिशाप है। प्रेस क्लब शिमला की उपाध्यक्षा प्रतिभा कंवर ने कहा कि पत्रकारिता मूल्यों व तथ्यों पर आधारित होनी चाहिए। इस अवसर पर हिमाचल ड्रग मेनुफैकच¨रग एसोसिएशन के सलाहकार सतीश ¨सगला, वर्धमान समूह के उपाध्यक्ष व बीबीएन उद्योग संघ के संगठन मंत्री अश्विनी शर्मा ने भी विचार रखें। डिजिटल युग ने पत्रकारों के उत्तरदायित्व में भी वृद्धि : डीसी

जागरण संवाददाता, सोलन : उपायुक्त सोलन विनोद कुमार ने कहा कि वर्तमान डिजिटल युग में समाचार संप्रेषण एवं फीडबैक के कार्य को निष्पक्षता के साथ करना पहले से कहीं अधिक आवश्यक हो गया है। वह शुक्रवार को सोलन में राष्ट्रीय प्रेस दिवस के अवसर पर मौजूद पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। डिजिटल युग ने पत्रकारों के उत्तरदायित्व में भी वृद्धि की है। इस अवसर पर पत्रकार मोहिनी, सोम मेहता, कीर्ति कौशल ने भी विचार रखे। वयोवृद्ध पत्रकार बलदेव चौहान ने धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत किया। जिला लोक संपर्क अधिकारी हेमन्त वत्स ने सभी का स्वागत किया तथा विषय की जानकारी प्रस्तुत की।

संवाद सूत्र, अर्की : राष्ट्रीय प्रेस दिवस के अवसर पर बाघल प्रेस क्लब अर्की ने आज बैठक आयोजित की । इसकी अध्यक्षता क्लब के प्रधान सुरेन्द्र शर्मा ने की । बैठक में प्रधान सुरेन्द्र गुप्ता ने क्लब के सभी पदाधिकारियों को राष्ट्रीय प्रेस दिवस की बधाई दी । इस अवसर पर बाघल प्रेस क्लब अर्की के मुख्य सलाहकार नीलकमल, महासचिव अजय गुप्ता, कोषाध्यक्ष नीरज गुप्ता, केशव वशिष्ठ, योगेश चौहान, शहनाज, योगेश शर्मा, राकेश कुमार व आशीष गुप्ता मौजूद रहे। पत्रकारिता में विश्वसनीयता एक प्रमुख पहलु : उपायुक्त

जागरण संवाददाता, नाहन : पत्रकारिता में तथ्य एवं विश्वसनीयता एक प्रमुख पहलु माना जाता है, जिसकी कसौटी पर पत्रकारों को खरा उतरना पड़ता है। यह उदगार उपायुक्त सिरमौर ललित जैन ने सूचना एवं जन संपर्क विभाग द्वारा आयोजित राष्ट्रीय प्रेस दिवस के उपलक्ष्य पर बतौर मुख्यातिथि उपस्थित मिडिया व अन्य अधिकारियों को संबोधित करते हुए व्यक्त किए। इस अवसर पर जिला लोक संपर्क अधिकारी बीआर चौहान ने प्रेस दिवस पर आए सभी मिडिया कर्मियों का स्वागत किया। उधर, राष्ट्रीय प्रेस दिवस पर राजगढ़ में एक विशेष बैठक का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता क्लब के प्रधान शेरजंग चौहन ने की।

chat bot
आपका साथी