सफल होने के लिए दर्द सहना भी जरुरी : परमार

संवाद सहयोगी, बद्दी : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बरोटीवला में एनसीसी सप्ताह का समापन हो गया, जि

By Edited By: Publish:Mon, 24 Nov 2014 05:17 PM (IST) Updated:Mon, 24 Nov 2014 05:17 PM (IST)
सफल होने के लिए दर्द सहना भी जरुरी : परमार

संवाद सहयोगी, बद्दी : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बरोटीवला में एनसीसी सप्ताह का समापन हो गया, जिसमें मुख्य अतिथि विद्यालय की प्राचार्य राजेश रानी थीं। सप्ताह के दौरान पाठशाला की कैडेट्स ने पूरे सप्ताह के दौरान कडे़ अनुशासन के साथ कई विधाएं भी सीखीं।

कार्यक्रम के समापन पर मुख्य वक्ता व एनसीसी की प्रभारी बबीता परमार ने कहा कि प्रत्येक सफल व्यक्ति के जीवन में एक दर्द छिपा होता है। जो इस दर्द को सहन कर गया वो अवश्य सफल होता है। हमारे जीवन में बहुत सी बाधाएं आएंगी लेकिन असली विजेता वही है जो इनसे घबराता नहीं है। कार्यक्रम के बाद छात्रों ने बरोटीवाला से लेकर हरिपुर तक विशाल जागरुकता रैली भी निकाली जिसमें छात्राओं ने भू्रण हत्या, नारी शक्ति, आत्मरक्षा, स्वच्छता, ग्लोबल वार्मिग जैसे विषयों पर जनता को संदेश दिया।

प्राचार्य राजेश रानी ने कहा कि ऐसे कार्यक्रमों के माध्यम से छात्रों का विकास होता। उन्हें जीवन में आगे बढ़ने की प्रेरणा भी मिलती है।

इस अवसर पर एनसीसी प्रभारी बबीता परमार, एनएसएस प्रभारी कुलदीप सिंह, प्रेम मेहता, अमिता मेहता, चेतना काजला, सोमनाथ, ममता, सुरेद्र मेहता, वीना नेगी, अलका, प्रोमिला गुप्ता, किरण, इना व अन्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी