हेरोइन मामले में खंगाला जा रहा मोबाइल डाटा

जागरण संवाददाता, सोलन : जिला मुख्यालय सोलन के उपनगर चंबाघाट में गत दिनों सेना के जवान सहित चार युवको

By Edited By: Publish:Sat, 18 Oct 2014 07:44 PM (IST) Updated:Sat, 18 Oct 2014 07:44 PM (IST)
हेरोइन मामले में खंगाला जा रहा मोबाइल डाटा

जागरण संवाददाता, सोलन : जिला मुख्यालय सोलन के उपनगर चंबाघाट में गत दिनों सेना के जवान सहित चार युवकों के पास से पकड़ी गई 440 ग्राम हेरोइन के मामले में और अधिक जानकारियां जुटाने के लिए सीआइडी की टीम अब उनके मोबाइल का डाटा खंगालने में जुट गई है। जांच टीम को आरोपियों से पांच मोबाइल फोन बरामद हुए हैं। इनमें दो नंबर फौजी के हैं, जबकि तीन फोन अन्य आरोपियों के पास से मिले हैं। पुलिस ने इन सबकी कॉल डिटेल हासिल करने के लिए संबंधित कंपनी को आवेदन कर दिया है। इसके अलावा आरोपियों की शिनाख्त करने के लिए मणिपुर की पुलिस और सेना की बटालियन से संपर्क साधा जा रहा है।

स्टेट सीआइडी की सोलन यूनिट ने तीन दिन पहले रात के समय चंबाघाट में संदेह के आधार पर तीन युवकों को पकड़ा था, जिनके पास से 440 ग्राम हेरोइन बरामद हुई थी। इनमें सेना का जवान और तीन मणिपुर के रहने वाले युवक शामिल थे। वह किसी नागा से हेरोइन लेकर यहां साढ़े 22 लाख में बेचने आए थे। पुलिस ने अदालत में पेश करके 21 अक्टूबर तक पुलिस रिमांड पर लिया है।

सीआइडी ने शनिवार को इन आरोपियों के पांच फोन नंबर शिमला में उच्चाधिकारियों को भेजे, जिनके जरिए इनकी कॉल डिटेल निकाली जा रही है। पुलिस यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि युवकों ने मणिपुर से आने के बाद यहां किन-किन लोगों से संपर्क किया और किसे यह हेरोइन दी जानी थी। यह लोग हिमाचल या बाहर और मणिपुर में भी इस धंधे को लेकर किस-किस के संपर्क में रहे हैं। बताया जाता है कि शीघ्र ही सीआइडी की टीम जांच के लिए मणिपुर जाने वाली है। वहां पता लगाया जाएगा कि इन लोगों ने किस नागा से यह महंगा नशा खरीदा था। मुख्य आरोपी को भी साथ ले जाया जाएगा, ताकि निशानदेही आसानी से हो सके। सीआइडी की सोलन यूनिट के प्रभारी सब इंस्पेक्टर विजय कुमार ने बताया कि मामले में गहनता से हर पहलू पर जांच की जा रही है। पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है नशे के इस गोरखधंधे में इनके साथ और कौन-कौन जुड़े हैं।

chat bot
आपका साथी