राजस्व अधिकारियों ने रविवार को निपटाया कार्य

By Edited By: Publish:Sun, 24 Aug 2014 06:52 PM (IST) Updated:Sun, 24 Aug 2014 06:52 PM (IST)
राजस्व अधिकारियों ने रविवार को निपटाया कार्य

संवाद सहयोगी, सोलन : हिमाचल प्रदेश राजस्व अधिकारी महासंघ के आह्वान पर सभी राजस्व अधिकारियों ने रविवार को छुट्टी के दिन भी कार्यालय खोले और लोगों का कार्य निपटाया। राजस्व अधिकारियों ने कार्यालयों में मोमबत्ती जलाकर सरकारी कार्य कर सरकार के प्रति अपना रोष प्रकट किया। इससे पूर्व 19 अगस्त को महासंघ ने मांगों के समर्थन में पेनडाउन हड़ताल रखी थी, जिसके एवज में छुट्टी के दिन कार्य किया।

हिमाचल प्रदेश राजस्व अधिकारी महासंघ सोलन के प्रधान नरेद्र चौहान ने कहा कि सोलन जिला की सभी तहसीलों व उपतहसील कार्यालय में राजस्व अधिकारियों ने अपने लंबित कार्य निपटाए। सरकार जब तक उनकी मांगों को पूरा नहीं करती तब तक वह वर्क टू रूल और काले बिल्ले लगाकर विरोध जारी रखेंगे। सरकार ने अगले सप्ताह फिर से बैठक के लिए बुलाया है, बैठक के बाद ही राजस्व अधिकारी आगामी रणनीति तय करेगी। महासंघ की मांगें जब तक पूरी नहीं होती उनका यह संघर्ष जारी रहेगा।

राजस्व अधिकारी संघ पदोन्नति कोटे को 25 से बढ़ाकर 35 फीसद करने, समाहर्ता के 47 पद सृजित करने, सभी तहसीलदारों, नायब-तहसीलदारों को वाहन सुविधा, रजिस्ट्रेशन भत्ता दो सौ रुपये से बढ़ाकर तीन हजार रुपये प्रतिमाह करने व तहसीलदार के लिए स्टेनो का पद सृजित करने सहित अन्य मांगें कर रहा है।

chat bot
आपका साथी