सोलन में धरे चार स्टोरिये, 90 हजार रुपये बरामद

By Edited By: Publish:Tue, 08 Apr 2014 01:00 AM (IST) Updated:Tue, 08 Apr 2014 01:00 AM (IST)
सोलन में धरे चार स्टोरिये, 90 हजार रुपये बरामद

जागरण संवाददाता, सोलन : क्रिकेट के नाम पर सोलन शहर व आसपास क्षेत्रों में चल रहे सट्टेबाजी के गिरोह का पुलिस ने रविवार रात को भंडाफोड़ कर दिया। इसमें एक महिला सहित चार लोग गिरफ्तार कर लिए गए हैं। पुलिस की जांच अभी जारी है। पुलिस ने इनके कब्जे से सात मोबाइल फोन, हिसाब-किताब की कुछ पर्चियां और 90,810 रुपये बरामद किए हैं। गिरफ्तार किए व्यक्तियों में मनोज कुमार उर्फ राजन, उसकी पत्नी सुमन, अजीत कुमार और संजीव कुमार शामिल हैं। पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है।

पुलिस को सूचना मिली थी कि रविवार को हो रहे टी-20 व‌र्ल्ड कप के फाइनल मैच में भारत व श्रीलंका की टीम पर लाखों रुपये का सट्टा लगाया जा रहा है। इस पर पुलिस ने इन स्टोरियों को पकड़ने का जाल बुना और अपनी ओर से एक डमी ग्राहक बनाकर इन लोगों से उसका संपर्क करवाया गया। पुलिस के आदमी ने 10 हजार रुपये राजन के पास लगाए, जो अपने घर से पत्नी के साथ ही शहर के लोगों को पैसे दोगुना-तिगुना करने का प्रलोभन देकर इस धंधे को अंजाम दे रहा था। इस सूत्र ने जब सट्टेबाज को कैश दे दिया तो उसके बाद घात लगाए बैठी पुलिस की टीम ने इनके घर पर ही धावा बोल दिया। यहां पर राजन व उसकी पत्नी सुमन मोबाइल फोन के माध्यम से लोगों को सट्टा खिला रहे थे। इन्हीं के घर पर एक अन्य व्यक्ति संजीव कुमार भी था और वह भी इस धंधे में शामिल था। पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर इनसे सात मोबाइल फोन के साथ ही 49,160 रुपये और कुछ कागजात, जिनमें लोगों के पैसों का हिसाब-किताब लिखा था, भी अपने कब्जे में लिए।

इसके बाद पुलिस टीम ने शहर के अन्य व्यक्ति अजीत कुमार के ठिकाने पर भी रेड की, जहां से 41,650 रुपये बरामद किए गए। अजीत के पास एक अन्य सट्टेबाज छोटू अपना कैश रखवाता था लेकिन वह पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ सका है। सदर थाना प्रभारी अनिल धौल्टा ने बताया कि पुलिस ने चारों लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है। उन्होंने बताया कि यह लोग दिल्ली के एक बुकी के माध्यम से यहां इस धंधे को चला रहे थे, जिसके एकाउंट में यहां से एकत्र किया गया सारा पैसा जमा करवाया जाता था। उन्होंने बताया कि पुलिस टीम अब दिल्ली में जांच के लिए जाएगी और शीघ्र ही इस मामले का पटाक्षेप किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी