कॉलेज छात्रा को प्रताड़ित करने की आरोपित प्रिंसिपल निलंबित

सिरमौर जिला मुख्यालय नाहन से 5 किलोमीटर दूर स्थित निजी नर्सिंग कॉलेज की छात्रा ने प्रधानाचार्य द्वारा प्रताड़ित किए जाने पर शुक्रवार देर शाम करीब 7:00 बजे हॉस्टल की चौथी मंजिल से कूदकर जान देने की कोशिश की। छात्रा जब हॉस्टल की चौथी मंजिल से कूदी, तो वह एक पेड़ में फसने के बाद नीचे गिरी। जिससे छात्रा गंभीर रूप से घायल हो गए। जहां से कॉलेज प्रबंधन ने नेहा को नाहन मेडिकल कॉलेज पंहुचाया। नेहा को प्राथमिक उपचार के बाद शुक्रवार देर रात को पीजीआई चंडीगढ़ रैफर कर दिया। बिलासपुर जिला के बहल कंडेला निवासी नेहा कुमारी बीएससी सेकंड ईयर की छात्रा है। जिसने की प्रधानाचार्य के द्वारा लंबे समय से प्रताड़ित किए जाने के विरोध पर आत्महत्या का कदम उठाया। प्रधानाचार्य को हटाने की मांग को लेकर शनिवार सुबह

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Feb 2019 05:51 PM (IST) Updated:Sat, 16 Feb 2019 05:51 PM (IST)
कॉलेज छात्रा को प्रताड़ित करने की आरोपित प्रिंसिपल निलंबित
कॉलेज छात्रा को प्रताड़ित करने की आरोपित प्रिंसिपल निलंबित

जागरण संवाददाता, नाहन : नाहन के पास माता पद्मावती एजूकेशन सोसायटी के निजी नर्सिग कॉलेज की छात्रा को प्रताड़ित करने की आरोपित प्रिंसिपल व उसके पति अकाउंटेंट को निलंबित कर दिया गया है। शुक्रवार शाम करीब 7:00 बजे छात्रा ने हॉस्टल की चौथी मंजिल से कूदकर जान देने की कोशिश की थी। पेड़ में फंसने के बाद वह नीचे गिरी और गंभीर रूप से घायल हो गए। बिलासपुर जिला के बहल कंडेला निवासी नेहा कुमारी बीएससी द्वितीय वर्ष की छात्रा है। आरोप है कि प्रधानाचार्य के प्रताड़ित किए जाने के विरोध में उसने यह कदम उठाया।

शनिवार सुबह आरोपित प्रधानाचार्य को हटाने की मांग पर कॉलेज की करीब 350 छात्राओं ने कैंपस से डीसी ऑफिस तक पांच किलोमीटर पैदल रोष यात्रा निकाली। उपायुक्त को सौंपी शिकायत में छात्राओं ने प्रधानाचार्य रिजी व उसके पति आशिष द्वारा सभी छात्राओं को प्रताड़ित करने की बात कही। छात्राओं ने उपायुक्त सिरमौर से प्रधानाचार्य को तत्काल हटाने की मांग की। उपायुक्त सिरमौर ललित जैन ने छात्राओं को आश्वासन दिया गया कि शिकायत मिलने के बाद जांच कमेटी जल्द ही सभी छात्राओं के बयान दर्ज कर एक सप्ताह में रिपोर्ट सौंपेगी। डीएसपी हेडक्वार्टर बबीता राणा को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया है।

चंडीगढ़ में उपचारधीन है नेहा

गंभीर रूप से घायल नेहा को नाहन मेडिकल कॉलेज से पीजीआइ चंडीगढ़ रेफर किया गया। यहां से उसे निजी अस्पताल में भेजा गया है। पुलिस के अनुसार उसकी हालत अब भी गंभीर है।

छात्राएं बोलीं, नेहा का मोबाइल फोन किया था जब्त

निजी नर्सिंग कॉलेज की छात्राओं ने बताया कि प्रधानाचार्य ने पहले नेहा मोबाइल फोन जब्त किया। उसके बाद निजी वार्तालाप व निजी तस्वीरों को देखकर प्रताड़ित किया। दिन भर उसे कॉलेज की लाईब्रेरी में बंद कर रखा। फिर शाम को नेहा को सभी छात्राओं के सामने डांटा। प्रधानाचार्य द्वारा अन्य छात्राओं को भी किसी ना किसी बात को लेकर प्रताड़ित किया जाता है।

........

उपायुक्त के माध्यम से निजी नर्सिंग कॉलेज की छात्राओं की शिकायत मिली है। कॉलेज प्रिंसिपल व उसके पति खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया है।

-विरेंद्र ठाकुर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जिला सिरमौर।

......

फिलहाल प्रधानाचार्य व अकाउंटेंट को मामले की जाच होने तक सस्पेंड कर दिया गया है। प्रबंधन जाच में जिला प्रशासन का पुरा सहयोग करेगा। प्रबंधन स्वयं भी छात्राओं से बात करेगा।

-सचिन जैन, सचिव, माता पद्मावती एजूकेशन सोसायटी।

chat bot
आपका साथी