स‍िरमौर के श‍िलाई में 130 छात्रों अध्‍यापकों को फूड प्‍वाइजन‍िंग

स‍िरमौर जि‍ला के शिलाई की मिल्लाह पंचायत की पाठशाला बड़वा में प्राथमिक स्‍कूलों की खेलकूद प्रतियोगिता के दौरान फूड प्वाइजनिंग का मामला सामने आया है। इससे करीब 130 छात्र व अध्यापक बीमार पड़ गए है।

By Munish DixitEdited By: Publish:Fri, 09 Sep 2016 10:40 AM (IST) Updated:Fri, 09 Sep 2016 11:09 AM (IST)
स‍िरमौर के श‍िलाई में 130 छात्रों अध्‍यापकों को फूड प्‍वाइजन‍िंग

सिरमौर [वेब डेस्क] : हिमाचल प्रदेश सिरमौर जिला के शिलाई की मिल्लाह पंचायत की पाठशाला बड़वा में प्राथमिक स्कूलों की खेलकूद प्रतियोगिता के दौरान फूड प्वाइजनिंग का मामला सामने आया है। इससे करीब 130 छात्र व अध्यापक बीमार पड़ गए है। यहां खाना खाने के बाद बच्चों व अध्यापकों को उल्टी व दस्त की शिकायत होने लगी। देखते ही देखते कई बच्चों व अध्यापकों में यह शिकायत पाई गई। इसके बाद मौके पर हड़कंप मच गया। सभी को एंबुलेंस व अन्य वाहनों की मदद से शिलाई स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। यहां स्वास्थ्य विभाग की अतिरिक्त टीमें बुलाई गई। इसके अलावा कुछ लोगों को आसपास के अस्पतालों व स्वास्थ्य केंद्रों में भेजा गया।

पढ़ें: एनसीसी कैंप में फूड प्वॉइजनिंग, एक कैडेट की मौत

दो दिन से राजकीय माध्यमिक पाठशाला बड़वा में चल रहीं प्राथमिक पाठशालाओं की जोनल स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में मिल्लाह जोन की छह टीमें भाग ले रही हैं। वीरवार को दोपहर का भोजन करने के बाद एक-एक करके सौ से ज्यादा छात्रों व अध्यापकों की तबीयत खराब होने लगी। कुछ ही समय में यह आंकड़ा 100 के पार कर गया। इसके बाद सभी को शिलाई स्वास्थ्य केंद्र व अन्य अस्पतालों में ले जाया गया।

पढ़ें: युग के हत्या आरोपी 21 तक न्यायिक हिरासत में

एसडीएम शिलाई विकास शुक्ला ने स्थिति नियंत्रण में है। नाहन से चिकित्सकों की टीम बुलाई गई है। बीमारी कैसे फैली, इसकी जांच की जाएगी। प्रदेश एलिमेंटरी शिक्षा के निदेशक मनमोहन सिंह शर्मा ने बताया कि उन्होंने जांच के आदेश जारी कर दिए हैं। वह स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। उधर, मुख्य चिकित्सा अधिकारी सिरमौर डा. संजय शर्मा ने बताया कि संबंधित क्षेत्र के लिए चिकित्सकों का दल भेज दिया गया है। मामले की पुलिस भी जांच कर रही है।

हिमाचल प्रदेश की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें:

chat bot
आपका साथी