जाम ने फिर किया परेशान, देरी से स्कूल-दफ्तर पहुंचे लोग

राजधानी में जाम की समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 May 2019 09:15 PM (IST) Updated:Mon, 20 May 2019 09:15 PM (IST)
जाम ने फिर किया परेशान, देरी से स्कूल-दफ्तर पहुंचे लोग
जाम ने फिर किया परेशान, देरी से स्कूल-दफ्तर पहुंचे लोग

जागरण संवाददाता, शिमला : राजधानी में जाम की समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है। सोमवार सुबह करीब नौ बजे से जाम लगने का सिलसिला शुरू हुआ जो दोपहर 12 बजे तक चलता रहा। बालूगंज से पुराना बस स्टैंड पहुंचने में लोगों को दो घंटे का समय लगा। जबकि विक्ट्री टनल से होटल हालीडे तक एक किलोमीटर का सफर तय करने में ही आधे घंटे से अधिक का समय लग गया। दो दिन के अवकाश के बाद सोमवार सुबह वाहनों की संख्या काफी अधिक थी, जो जाम का कारण भी बनी। सुबह स्कूली बच्चे और नौकरी-पेशा लोग भी समय पर पहुंचने की चिता में दिखे। पुलिस का दावा था कि शहर को जाममुक्त रखा जाएगा। लेकिन सुबह के समय बीसीएस से खलीनी तक जाम के कारण लोगों को परेशान होना पड़ा। चौराहे पर तैनात पुलिस कर्मचारी जाम को खोलने की कोशिश करते रहे। जाम के कारण वाहनों की कतार घोड़ा चौकी से विक्ट्री टनल तक लग गई। शिमला घूमने आए पर्यटक भी घंटों तक जाम में फंसे रहे। कार्ट रोड पर वाहन रेंगते हुए नजर आए। कर्मचारी और स्कूली बच्चे भी इस जाम में फंसने के कारण देरी से कार्यालय व स्कूल पहुंचे। शिमला में इन दिनों काफी अधिक संख्या में सैलानी पहुंच रहे हैं। इससे वाहनों का दबाव बढ़ गया है। सड़कों के किनारे बेतरतीब ढंग से खड़े वाहनों से भी जाम लग रहा है। मैदानी क्षेत्रों में गर्मी पड़ने के चलते पर्यटक शिमला पहुंच रहे हैं लेकिन यहां आने पर सबसे पहले सैलानियों का सामना ट्रैफिक जाम से होता है।

एसपी ओमापति जम्वाल ने बताया कि शहर के विभिन्न स्थानों पर पुलिस कर्मचारी तैनात किए गए हैं। सड़क किनारे वाहन खड़े करने व सोमवार को वाहनों का दबाव अधिक होने के कारण कुछ स्थानों पर जाम लगा, जिसे खुलवा दिया गया था। शोघी से तारादेवी तक भी लगा रहा जाम, परेशान होते रहे लोग

शोघी से लेकर तारादेवी तक भी जाम लगा रहा। यहां पर एक तरफ ट्रैफिक पूरी तरह से रोक दिया गया। तारादेवी से बस स्टैंड पहुंचते-पहुंचते लोगों को खासी परेशानी झेलनी पड़ी। 15 से 20 मिनट के इस सफर में डेढ़ घंटे का समय लग गया। ओल्ड बस स्टैंड से लिफ्ट तक आधा किलोमीटर की दूरी तय करने में आधा घंटा लग रहा है। सर्कुलर रोड में रोजाना की तरह जाम लगा रहा। लक्कड़ बाजार, छोटा शिमला, संजौली की सड़कों पर भी जाम से लोगों को जूझना पड़ रहा है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी