बिजली बिल कैशलेस देने पर मिलेगी 10 रुपये की छूट

offer on online electricity bill payment प्रदेश में बिजली का बिल डिजिटल माध्यम से डिजिटल माध्यम से बिजली बिल जमा करने पर अब दस रुपये की छूट मिलेगी।

By Edited By: Publish:Sun, 03 Mar 2019 09:51 PM (IST) Updated:Mon, 04 Mar 2019 11:51 AM (IST)
बिजली बिल कैशलेस देने पर मिलेगी 10 रुपये की छूट
बिजली बिल कैशलेस देने पर मिलेगी 10 रुपये की छूट

शिमला, जेएनएन। हिमाचल में राज्य बिजली बोर्ड उपभोक्ताओं को बिल के कैशलेस भुगतान पर 10 रुपये की छूट देगा। यह छूट उपभोक्ताओं को पहली अप्रैल से मिलेगी। इस संबंध में राज्य बिजली बोर्ड ने अधिसूचना जारी कर दी है। राज्य बिजली बोर्ड द्वारा जारी आदेश के तहत यह छूट अगले छह महीने तक ली जा सकेगी।

इस तरह की व्यवस्था बिजली के बिल वसूलने के लिए खोले गए काउंटरों के बाहर लगने वाली भीड़ को कम करने और लोगों को कैशलेस भुगतान के लिए बढ़ावा देने को लेकर की गई है। केंद्र सरकार भी कैशलेस को बढ़ावा देने के लिए कई तरह की छूट दे रही है, प्रदेश सरकार की ओर से भी इसे बढ़ावा देने के लिए यह छूट दी है।

बिजली बोर्ड के संयुक्त निदेशक अनुराग पराशर ने बताया कि राज्य बिजली बोर्ड की वेबसाइट पर पेमेंट गेटवे के माध्यम से बिजली का बिल भरना होगा। बिजली बिल का भुगतान पेटीएम, मोबी क्विक, फोन पे, गूगल पे, भीम आदि एप के अलावा विभिन्न बैंकों स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, पंजाब नेशनल बैंक, एचडीएफसी, आइसीआइसीआइ के माध्यम से कैशलेस किया जा सकेगा।

chat bot
आपका साथी