मालरोड पर साइकिल चलाने पर पुलिस ने पीटा बच्चा

जागरण संवाददाता, शिमला : मालरोड पर साइकिल चलाने पर प्रतिबंध नहीं है, लेकिन पुलिस ने दबंगई दि

By JagranEdited By: Publish:Sat, 10 Nov 2018 07:39 PM (IST) Updated:Sat, 10 Nov 2018 07:39 PM (IST)
मालरोड पर साइकिल चलाने पर पुलिस ने पीटा बच्चा
मालरोड पर साइकिल चलाने पर पुलिस ने पीटा बच्चा

जागरण संवाददाता, शिमला : मालरोड पर साइकिल चलाने पर प्रतिबंध नहीं है, लेकिन पुलिस ने दबंगई दिखा 10वीं के छात्र को बुरी तरह पीट दिया। मामले ने तूल पकड़ लिया है और यह अब राज्यपाल, उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश, जिला उपायुक्त और एसपी शिमला के पास पहुंच गया है। इसकी शिकायत किए कई घंटे बीतने के बाद भी आरोपित पुलिस कर्मियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है। 15 वर्षीय मासूम के माता-पिता हर दरबार में न्याय के लिए गुहार लगा रहे हैं।

शुक्रवार सुबह नौ बजे संजौली में रहने वाला बच्चा अपनी साइकिल ठीक करने के लिए आया। इस दौरान वह मालरोड से गुजरा तो वहां तैनात पुलिस कर्मी ने उसे रोका। साइकिल की ब्रेक कम होने के कारण यह थोड़ी दूर जाकर रुकी। इस पर पुलिस ने दबंगई दिखानी शुरू कर दी। पुलिस कर्मी बच्चे को साइकिल सहित रिपोर्टिग रूम ले गया। उसकी साइकिल जब्त कर ली और उससे सवाल जवाब करने लगे। इस दौरान बच्चे ने अपने पिता से बात करने को कहा तो पुलिस कर्मियों ने उसे थप्पड़ जड़ दिए। इसके बाद उसके पिता से बात की तो उन्होंने हिदायत देकर उसे छोड़ने की बात कही। बच्चा जब घर पहुंचा तो उसने पिता को आपबीती सुनाई। पिता ने बच्चे के साथ मारपीट की शिकायत मुख्य न्यायाधीश, राज्यपाल सहित उपायुक्त शिमला और पुलिस अधीक्षक शिमला से की है।

-------

मालरोड पर नहीं है अनुमति तो क्यों नहीं लगाए बोर्ड

मालरोड पर साइकिल ले जाने की अनुमति नहीं है तो पुलिस ने आज तक चेतावनी बोर्ड क्यों नहीं लगाए। हालांकि अक्सर बच्चे मालरोड पर साइकिल चलाते हैं।

--------

बच्चे ने गलती की थी तो अभिभावकों को सूचित करते। बच्चे के साथ मारपीट पुलिस ने की है। अभद्र भाषा का प्रयोग भी किया है। राज्यपाल, मुख्य न्यायाधीश, डीसी व एसपी को शिकायत पत्र भेज कर जांच की मांग की गई है।

-हरि सिंह पंवार, बच्चे के पिता।

-----------

अभी शिकायत नहीं मिली है। शिकायत आई तो जांच की जाएगी। जो भी दोषी पाया गया उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

-ओमापति जम्वाल, पुलिस अधीक्षक शिमला।

chat bot
आपका साथी