पुराना बस अड्डा शिमला की हालत खस्ता

जागरण संवाददाता, शिमला : राजधानी शिमला के पुराने बस अड्डे की स्थिति बदतर होती जा रही है,

By JagranEdited By: Publish:Sat, 03 Nov 2018 06:20 PM (IST) Updated:Sat, 03 Nov 2018 06:20 PM (IST)
पुराना बस अड्डा शिमला की हालत खस्ता
पुराना बस अड्डा शिमला की हालत खस्ता

जागरण संवाददाता, शिमला : राजधानी शिमला के पुराने बस अड्डे की स्थिति बदतर होती जा रही है, लेकिन कोई इसकी सुध नहीं ले रहा है। हिमाचल पथ परिवहन निगम व सरकार को इसकी कोई परवाह नहीं है। हालात यह है कि बस स्टैंड में सड़कें खस्ताहाल हो चुकी है जगह जगह पड़े गड्ढे, यात्रियों व वाहन चालकों के लिए परेशानी का सबब बन चुके हैं। शनिवार को सुबह से ही बारिश होने के कारण स्थिति और भी बद्तर हो गई। बस स्टैंड में पड़े गढढे पानी से भर गए जिस कारण लोगों का यहां पर खड़ा रहना तक मुश्किल हो गया। गड्ढों के गंदे पानी के छींटे लोगों पर पड़ रहे थे जिस कारण लोगों बसों का इंतजार करना मुश्किल हो गया। लेकिन प्रशासन को इसकी कोई परवाह नहीं है।

लोकल रूटों की बसें इसी बस अड्डे से चलती हैं, जिस कारण स्कूली बच्चे भी इसी बस स्टैंड में खड़े होकर बसों का इंतजार करते हैं बसों की मुड़ते समय कई बार यहां पर दुर्घटना होने से बाल बाल बची है। एक वर्ष पूर्व बस स्टैंड में मरम्मत कार्य किया गया था। लेकिन अब स्थिति पहले जैसी ही हो गई है।

------------

बस पार्किंग में निजी वाहन

पुराने बस अड्डे में बसों की पार्किंग की जगह पर निजी वाहन खड़े रहते हैं। इससे चालकों को यहां पर बस पार्किंग करने में भी दिक्कतें पेश आ रही है। ऐसी स्थिति में चालक बस स्टैंड में बेतरतीब ढंग से ही बस पार्क कर देते हैं। जिससे यहां पर जाम की स्थिति भी बढ़ जाती है। खामियाजा आम जनता को भुगतना पड़ता है। इतना ही नहीं बसों के स्थान पर निजी गाड़ियों के खड़े होने के कारण कई बार बस चालकों और निजी वाहन मालिकों के बीच में कहा सुनी भी हो चुकी है लेकिन प्रशासन को इसकी खबर तक नहीं है।

-----------------

बस स्टैंड के अंदर निजी गाड़िया प्रतिबंधित है। पुलिस जवान 24 घंटे यहां पर तैनात रहते हैं। फिर भी यदि ऐसा होता है तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

-देवासेन नेगी, क्षेत्रीय प्रबंधक पथ परिवहन निगम शिमला।

chat bot
आपका साथी