NEET Exam 2024: देश भर में नीट की परीक्षा आज, शिमला के 11 केंद्रों में चार हजार बच्चे देंगे एग्‍जाम; ये है ड्रेस कोड

NEET Exam 2024 देश की सबसे बड़ी प्रवेश परीक्षा आज है। शिमला के 11 केंद्रों में चार हजार बच्‍चे नीट की परीक्षा में देंगे। एनटीए द्वारा नीट में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स के लिए ड्रेस कोड जारी किया गया। इसका पालन न करने पर उम्मीदवारों को परीक्षा हॉल में बैठने नहीं दिया जाता। एडमिट कार्ड जारी करने के साथ ही परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों के लिए निर्देश जारी।

By Jagran NewsEdited By: Himani Sharma Publish:Sun, 05 May 2024 12:24 PM (IST) Updated:Sun, 05 May 2024 12:24 PM (IST)
NEET Exam 2024: देश भर में नीट की परीक्षा आज, शिमला के 11 केंद्रों में चार हजार बच्चे देंगे एग्‍जाम; ये है ड्रेस कोड
शिमला के 11 केंद्रों में चार हजार बच्चे देंगे एग्‍जाम

जागरण संवाददाता, शिमला। NEET Exam 2024: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की ओर से राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (NEET) का आयोजन किया गया। शिमला में परीक्षा के लिए 11 केंद्र बनाए गए हैं। इसमें चार हजार छात्र परीक्षा दे रहे हैं। परीक्षा देने के लिए बच्‍चे और उनके अभिभावक परीक्षा केंद्रों के बाहर लाइन में लगे हैं। सुबह 11 बजे से प्रवेश शुरू हो गया था।

एनटीए द्वारा नीट में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स के लिए ड्रेस कोड जारी किया गया। इसका पालन न करने पर उम्मीदवारों को परीक्षा हॉल में बैठने नहीं दिया जाता। एडमिट कार्ड जारी करने के साथ ही परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों के लिए निर्देश जारी किए गए। इसमें परीक्षा केंद्र पर छात्र को किस ड्रेस कोड में पहुंचना होगा, इस संबंध में जानकारी दी गई।

छात्रों के लिए ये है ड्रेस कोड

छात्र पैंट और आधी बाजू की शर्ट या टी-शर्ट पहनकर ही जा सकते हैं। छात्रों की पोशाक में जिप जेब, बड़े बटन, सेक्विन या कढ़ाई वाले भारी कपड़े शामिल नहीं होने चाहिए। छात्राओं के लिए नीट ड्रेस कोड छात्राओं को ब्रोच, फूल, बैज या जींस पहनकर परीक्षा सेंटर पहुंचने की मनाही है। छात्राओं को सजावटी सामान जैसे कान के झुमके, नोजपिन, गले का पेंडेंट या हार आदि पहनकर आने की मनाही है।

यह भी पढ़ें: NEET Exam 2024: नीट की परीक्षा आज, जम्मू-कश्मीर से 30 हजार परीक्षार्थी होंगे शामिल; ये दस्तावेज ले जाएं साथ

2 बजे से परीक्षा शुरू 

छात्राएं हल्के रंग की डेनिम पैंट और आधी आस्तीन वाली शर्ट या टी-शर्ट चुन सकती हैं, जिसके बटन बड़े नहीं होने चाहिए। छात्राओं को कुर्ती, लेगिंग और प्लाजो पहनने की अनुमति नहीं है। परीक्षा दो बजे शुरू होगी। जबकि बच्चों को 11 बजे परीक्षा केंद्र पहुंचने को कहा गया।

इन चीजों के साथ पहुंचना होगा परीक्षा केंद्रपरीक्षा हाल में प्रवेश के लिए फोटो आइडी कार्ड ले जाना जरूरी है, नहीं तो प्रवेश नहीं दिया जाएगा। छात्रों को को जरूरी डाक्यूमेंट के तौर पर एक आइडी प्रूफ ले जाना होगा।

chat bot
आपका साथी