इन्वेस्टर मीट में तैनात होंगे 100 से अधिक लाइजनिंग ऑफिसर

धर्मशाला में सात और आठ नवंबर को आयोजित होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट के दौरान प्रदेश सरकार सौ से अधिक लाइजनिग ऑफिसरों की तैनाती करेगी। इसे लेकर उद्योग विभाग के आलाधिकारी खूब कसरत कर रहे हैं। इन्वेस्टर मीट में देश और विदेश से आने वाले निवेशकों के साथ समन्यवय स्थापित करने के लिए सौ से अधिक लाइजनिग ऑफिसर तैनात करने का निर्णय लिया गया है। बताया जा

By JagranEdited By: Publish:Mon, 07 Oct 2019 03:53 PM (IST) Updated:Mon, 07 Oct 2019 03:53 PM (IST)
इन्वेस्टर मीट में तैनात होंगे 100 से अधिक लाइजनिंग ऑफिसर
इन्वेस्टर मीट में तैनात होंगे 100 से अधिक लाइजनिंग ऑफिसर

राज्य ब्यूरो, शिमला : धर्मशाला में सात व आठ नवंबर को होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर मीट के दौरान प्रदेश सरकार लाइजनिग ऑफिसर तैनात करेगी। इस संबंध में उद्योग विभाग के आलाधिकारी खूब कसरत कर रहे हैं। इन्वेस्टर मीट में देश-विदेश से आने वाले निवेशकों व वीवीआइपी के साथ समन्वय स्थापित करने के लिए 100 से अधिक लाइजनिग ऑफिसर तैनात करने का निर्णय लिया गया है।

लाइजनिग ऑफिसर तैनात करने के लिए प्रदेश सरकार उद्योग विभाग के अलावा अन्य विभागों के अधिकारियों के नाम की सूची तय कर जल्द दिशानिर्देश जारी करेगी। इन्वेस्टर मीट में निवेशकों के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह व विदेश मंत्री एस जयशंकर भी शामिल होंगे। विदेश से आने वाले निवेशकों को धर्मशाला में इन्वेस्टर मीट के दौरान परिवहन सुविधा देने के लिए प्रदेश सरकार 324 लग्जरी गाड़ियों का इंतजाम करेगी। मर्सिडीज, बीएमडब्ल्यू, फॉ‌र्च्यूनर के अलावा इटिओस, डिजायर, इनोवा जैसे 310 वाहनों के साथ 45 सीटों वाले चार वोल्वो कोच और 16 सीट वाली 10 टोयोटा कोस्टर को सरकार दो दिन किराये पर लेगी। परिवहन विभाग वाहनों का इंतजाम करने में जुट गया है। निर्देश दिए गए हैं कि सभी वाहनों के चालक साफ कपड़ों में होने चाहिए और गाड़ियां तीन साल से ज्यादा पुरानी नहीं होनी चाहिए। किराये पर ली जा रहीं इन गाड़ियों को कम से कम चार सौ किलोमीटर चलाया जाएगा। मुख्यमंत्री 10 को करेंगे समीक्षा

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर इन्वेस्टर मीट के लिए हुई तैयारियों को लेकर 10 अक्टूबर को उद्योग व अन्य विभागों के आलाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। बैठक में मुख्य सचिव श्रीकांत बाल्दी भी होंगे। इस दौरान इन्वेस्टर मीट में आने वाले लोगों की सुरक्षा और उनके रहने व परिवहन की व्यवस्थाओं को लेकर समीक्षा होगी।

-------- इन्वेस्टर मीट में निवेशकों व केंद्र से आने वाले वीवीआइपी के साथ समन्वय स्थापित करने के लिए 100 से अधिक लाइजनिग ऑफिसर तैनात किए जाएंगे। इस संबंध में प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

हंसराज शर्मा, निदेशक, उद्योग विभाग।

chat bot
आपका साथी