बंगाल से बिना पास के किन्नौर पहुंचा, परिवार क्वारंटाइन सेंटर भेजा

जिला किन्नौर में सांगला के व्यक्ति ने झूठा मेडिकल बनाकर पश्चिम बंगाल से किन्नौर के सांगला में पहुंचने का मामला सामने आया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 May 2020 07:35 PM (IST) Updated:Fri, 22 May 2020 07:35 PM (IST)
बंगाल से बिना पास के किन्नौर पहुंचा, परिवार क्वारंटाइन सेंटर भेजा
बंगाल से बिना पास के किन्नौर पहुंचा, परिवार क्वारंटाइन सेंटर भेजा

संवाद सहयोगी, रिकांगपिओ : झूठा मेडिकल बनाकर पश्चिम बंगाल से एक व्यक्ति जिला किन्नौर के सांगला में पहुंच गया। इसका पता चलने पर प्रशासन ने पूरे परिवार को सभी सदस्यों को क्वारंटाइन सेंटर भेज दिया है। पुलिस ने उक्त व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। बंगाल का संदीप विश्वास सांगला में मोबाइल फोन रिपेयर की दुकान करता है। उसने शिमला से सांगला का मेडिकल पास बनवाया था। वह बंगाल से शिमला तक यह व्यक्ति बिना वैध क‌र्फ्यू पास के वाराणसी, नारायणगढ़ व ऊना के बैरियर पार कर शिमला पहुंचा। उसके बाद उसने झूठा मेडिकल बनवा शिमला से सांगला तक क‌र्फ्यू पास जारी करवा लिया और वह बाइक पर वहां पहुंच गया। इस व्यक्ति के इस तरह सांगला पहुंचने पर क्षेत्र में अफरा-तफरी का माहौल बन गया है। पंचायत ने दी जिला प्रशासन को जानकारी

इस व्यक्ति के बारे में जानकारी स्थानीय पंचायत ने जिला प्रशासन को दी। इस प्रशासन ने तुरंत कार्रवाई करते हुए व्यक्ति को परिवार सहित संस्थागत क्वारंटाइन कर दिया। वहीं राज्यों की सीमाओं को बिना वैध पास के ही पार कर जिला किन्नौर पहुंचने पर प्रदेश व अन्य राज्यों की सीमाओं पर चौकसी की सुरक्षा पर प्रश्नचिह्न लग गया है। पश्चिम बंगाल से आए इस व्यक्ति ने झूठी जानकारी देकर सांगला से शिमला और शिमला से सांगला के लिए मेडिकल पास बनाया था। सांगला पहुंचने पर वह अपने परिवार से भी मिला था। इसलिए जिला प्रशासन ने सभी लोगों को जीरा फार्म सांगला में संस्थागत क्वारंटाइन कर दिया है।

-मेजर अवनिद्र कुमार, एसडीएम कल्पा। यह व्यक्ति बंगाल से शिमला तक बिना किसी पास के आया है। सांगला पहुंचने पर पुलिस ने उसके खिलाफ थाना सांगला में विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है।

-एसआर राणा, पुलिस अधीक्षक किन्नौर

chat bot
आपका साथी